भट्ठों पर ही श्रमिकों के लिए हुई खानपान की व्यवस्था

शामली जेएनएन कोरोना वायरस से बचाव के लिए जिला प्रशासन ने भट्ठों पर कार्य करने वाले श्रमिकों को वही रोके रखने के निर्देश जारी किए थे। जिसके बाद भट्ठा एसोसिएशन ने भोजन की व्यवस्था की पहल की है। इसके लिए श्रमिकों को खाने के पैकेट भी वितरित किये गए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 30 Mar 2020 09:49 PM (IST) Updated:Tue, 31 Mar 2020 06:02 AM (IST)
भट्ठों पर ही श्रमिकों के लिए हुई खानपान की व्यवस्था
भट्ठों पर ही श्रमिकों के लिए हुई खानपान की व्यवस्था

शामली ,जेएनएन: कोरोना वायरस से बचाव के लिए जिला प्रशासन ने भट्ठों पर कार्य करने वाले श्रमिकों को वही रोके रखने के निर्देश जारी किए थे। जिसके बाद भट्ठा एसोसिएशन ने भोजन की व्यवस्था की पहल की है। इसके लिए श्रमिकों को खाने के पैकेट भी वितरित किये गए।

कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी से बचाव नियंत्रण एवं रोकथाम के लिए भारत सरकार एवं राज्य सरकार द्वारा दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। वर्तमान में 14 मार्च तक संपूर्ण देश में लॉकडाउन घोषित किया गया है। प्रधानमंत्री द्वारा अपील की गई है कि जो जहां पर है वही पर रहेगा। एडीएम एके सिंह ने निर्देश दिए थे कि जनपद में संचालित भट्ठे पर काम करने वाले मजदूरों को उन्हें भट्ठा संचालक वहीं रोकना सुनिश्चित करें। इसके लिए एसडीएम ऊन, कैराना व शामली को भी निर्देश दिए थे कि इसका सख्ती से पालन होना चाहिए। इसके साथ ही भट्ठा एसोसिएशन के अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह ने सभी संचालकों को इसके लिए कहा था, जिसके बाद भट्ठों पर ही श्रमिकों के लिए व्यवस्था शुरू कर दी गई है। उन्होंने बताया कि मजदूरों के उपयोग के लिए खाद्य सामग्री की व्यवस्था कर उन तक पहुंचाया जा रहा हैे ताकि इससे लॉक डाउन अवधि में किसी भी भुखमरी आदि की स्थिति उत्पन्न न होने पाए। इसके साथ ही खाने के पैकेट भी वितरित कराये जा रहे है।

chat bot
आपका साथी