बिना अनुमति कार्यक्रम करने पर जेल में मनेगा नया साल

कोरोना काल में यदि आप घर से बाहर नए साल का जश्न मानने की योजना बना रहे हैं तो सावधान हो जाएं। जिले में बिना अनुमति के यदि किसी होटल आदि में जश्न मनाने पर आपको जेल भी जाना पड़ सकता है। कोविड-19 के चलते डीएम ने शासन की गाइडलाइन का पूरी तरह पालन कराने का जिम्मा पुलिस को सौंपा है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 27 Dec 2020 11:08 PM (IST) Updated:Sun, 27 Dec 2020 11:08 PM (IST)
बिना अनुमति कार्यक्रम करने पर जेल में मनेगा नया साल
बिना अनुमति कार्यक्रम करने पर जेल में मनेगा नया साल

शामली, जेएनएन। कोरोना काल में यदि आप घर से बाहर नए साल का जश्न मानने की योजना बना रहे हैं तो सावधान हो जाएं। जिले में बिना अनुमति के यदि किसी होटल आदि में जश्न मनाने पर आपको जेल भी जाना पड़ सकता है। कोविड-19 के चलते डीएम ने शासन की गाइडलाइन का पूरी तरह पालन कराने का जिम्मा पुलिस को सौंपा है। शराब पीकर वाहन चलाने, बिना अनुमति कार्यक्रम का आयोजन करने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। जिलेभर में ड्रोन से निगरानी के लिए भी टीम को तैयार किया जा रहा है।

देश में दोबारा कोरोना का नया वायरस तेजी से फैल रहा है। जिसके चलते इस बार नए साल पर भी जिले में कार्यक्रम के दौरान कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करना जरूरी होगा। रविवार को डीएम जसजीत कौर ने बताया कि प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों को निर्देश जारी करते हुए जिलेभर में बिना अनुमति के नववर्ष के मौके पर किसी भी कार्यक्रम का आयोजन ना किया जाए। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम की अनुमति के समय आयोजक का नाम, पता, मोबाइल नंबर प्राप्त कर कार्यक्रम में शामिल होने वाले व्यक्तियों की अनुमानित संख्या के उपरांत ही सक्षम अधिकारी द्वारा अनुमति प्रदान की जाएगी। उन्होंने कहा कि आयोजित कार्यक्रम में कोविड-19 की गाइडलाइन का पूरा पालन किया जाएगा। किसी भी विषम परिस्थिति में आयोजक ही उत्तरदायी होगा। उन्होंने कहा कि किसी हाल या कमरे में आयोजित होने वाले कार्यक्रम की क्षमता का 50 फीसदी ही एक समय में अधिकतम 100 व्यक्तियों को तथा खुले स्थान अथवा मैदान में कार्यक्रम होने की स्थिति में 40 फीसदी कम क्षमता तक मास्क व शारीरिक दूरी आदि का पालन करना जरूरी होगा। उन्होंने कहा कि किसी भी कार्यक्रम में यदि नियमों का उल्लंघन हुआ तो अनुमति लेने वाले को ही इसका जवाब देना होगा। डीएम ने जिलेभर के लोगों से अपील करते हुए कहा कि लोग अपने घरों में रहकर ही नए साल का जश्न मनाए। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए है कि कार्यक्रम स्थलों, होटल, रेस्टोरेंट, कैंटीन आदि स्थानों पर समुचित पुलिस व्यवस्था की जाए। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए कि सड़कों पर पेट्रोलिग व्यवस्था में तेजी लाई जाए। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम स्थलों पर ड्रोन कैमरों से सुरक्षा व्यवस्था की निगरानी रखी जाए। कार्यक्रम स्थल पर मास्क न लगाने वाले व्यक्तियों पर मौके पर ही जुर्माना लगाया जाए। डीएम ने सोशल मीडिया पर भी पुलिस को निगरानी रखने कहा है।

chat bot
आपका साथी