1262 लोग मुचलका पाबंद, एक शस्त्र लाइसेंस निरस्त

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए पुलिस एक तरफ जहां कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था के लिए तैयारी कर रही है वहीं गांवों में बैठक कर ग्रामीणों से संपर्क कर उनसे पुलिस-प्रशासन का सहयोग करने की अपील भी कर रही है। साथ ही कार्रवाई करते हुए 1262 लोगों को मुचलका पाबंद व एक शस्त्र लाइसेंस निरस्त किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 11:30 PM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 11:30 PM (IST)
1262 लोग मुचलका पाबंद, एक शस्त्र लाइसेंस निरस्त
1262 लोग मुचलका पाबंद, एक शस्त्र लाइसेंस निरस्त

जेएनएन, शामली। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए पुलिस एक तरफ जहां कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था के लिए तैयारी कर रही है, वहीं, गांवों में बैठक कर ग्रामीणों से संपर्क कर उनसे पुलिस-प्रशासन का सहयोग करने की अपील भी कर रही है। साथ ही कार्रवाई करते हुए 1262 लोगों को मुचलका पाबंद व एक शस्त्र लाइसेंस निरस्त किया गया है।

चुनाव आयोग के निर्देश पर जिला व पुलिस-प्रशासन पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण कराने के लिए कार्रवाई करने में जुटा है। प्रतिदिन पुलिस अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। पुलिस मीडिया सेल ने जानकारी दी कि शनिवार को पुलिस अधिकारियों ने थानाभवन के गांव कुतुबगढ़, मोर माजरा, तितारसी, थाना कांधला के गांव गुज्जरपुर, खंद्रावली, भभीसा, डूंडूखेड़ा का भ्रमण कर बैठक की।

बैठक में मौजूद ग्रामीणों से निर्भय होकर मतदान करने की अपील की गई। इसके अलावा जनपद पुलिस ने शांतिभंग की आशंका के चलते 17 लोगों को गिरफ्तार किया। 1262 लोगों को मुचलका पाबंद किया गया। चार हिस्ट्रीशीटरों का सत्यापन किया। वहीं, 43 लाईसेंसी शस्त्र जमा कराए गए। एक शस्त्र लाइसेंस निरस्त कराया गया। जबकि दो लोगों को गिरफ्तार कर 260 लीटर अवैध शराब बरामदगी हुई। अपर पुलिस अधीक्षक ओपी सिंह ने बताया कि चुनाव सकुशल संपन्न् कराने के लिए पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है। जिले में अभियान चलाकर अपराधियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस ने दो वारंटी पकड़े

कैराना पुलिस ने अलग-अलग मामलों में दो वारंटियों को गिरफ्तार किया है, जिनमें हसरीन निवासी ग्राम भूरा व कुर्बान निवासी मोहल्ला आलकलां अलीपुर रोड शामिल है। पुलिस ने दोनों को कोर्ट में पेश कर दिया है।

chat bot
आपका साथी