दस हजार हो व्यापारियों की पेंशन, कम हो जीएसटी की दरें

उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के प्रदेश अध्यक्ष बनवारी लाल कंछल ने व्यापारियों को मिलने वाली पेंशन की धनराशि दस हजार रुपये प्रतिमाह करने की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 Jun 2019 09:46 PM (IST) Updated:Sat, 15 Jun 2019 09:46 PM (IST)
दस हजार हो व्यापारियों की पेंशन, कम हो जीएसटी की दरें
दस हजार हो व्यापारियों की पेंशन, कम हो जीएसटी की दरें

शामली, जेएनएन। उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के प्रदेश अध्यक्ष बनवारी लाल कंछल ने व्यापारियों को मिलने वाली पेंशन की धनराशि दस हजार रुपये प्रतिमाह करने की मांग की है। शामली के गगन विहार में पत्रकारों से वार्ता में उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने 35 साल से चल रही पेंशन की मांग को पूरा किया है। 60 वर्ष की आयु पूरी कर चुके व्यापारियों को तीन हजार रुपये मासिक पेंशन देने का निर्णय लिया है, लेकिन यह धनराशि कम है।

प्रदेश अध्यक्ष बनवारी लाल कंछल ने मंडी शुल्क और वन विभाग के टैक्स को समाप्त करने मांग भी की। साथ ही कहा कि जीएसटी की दरों में कटौती की जाए और सभी दरों को समाप्त करते हुए हुए सिर्फ तीन, पांच और 15 फीसद जीएसटी ही रखा जाए। केंद्र सरकार से मांग है कि व्यापारियों का दस लाख रुपये का बीमा भी कराया जाए, जिसमें स्वास्थ्य, डकैती कवर हो। गांव-गांव व्यापार मंडल का गठन किया जाएगा। एक विधानसभा क्षेत्र में कम से कम दस बाजारों के अनुपात में मंडल का गठन होगा। संदीप नामदेव, कमलवीर, राजीव गोयल, विनीत गोयल, नितिन गोयल, राकेश कुमार गुप्ता, प्रभात भार्गव, प्रतीक अग्रवाल, अनिल भार्गव, आशीष मित्तल, संजय गोयल, राजकुमार गर्ग आदि मौजूद रहे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी