बिजली चोरी के लिए डाले तार की चपेट में आकर ग्रामीण की मौत

-शाहजहांपुर : खेत पर घास काटने गया ग्रामीण की करंट की चपेट में आकर मौत हो गई। एक ग्रामीण ने अपने खेत

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Jun 2018 12:05 AM (IST) Updated:Fri, 22 Jun 2018 12:05 AM (IST)
बिजली चोरी के लिए डाले तार की चपेट में आकर ग्रामीण की मौत
बिजली चोरी के लिए डाले तार की चपेट में आकर ग्रामीण की मौत

-शाहजहांपुर : खेत पर घास काटने गया ग्रामीण की करंट की चपेट में आकर मौत हो गई। एक ग्रामीण ने अपने खेत में लगे ट्यूबवैल से करीब तीन सौ मीटर दूर बने अपने घर तक बिजली पहुंचने के लिए खेत में तार बिछा रखा था। इसी चार की चपेट में आकर ग्रामीण की मौत हो गई। मृतक के परिजनों ने घटना के लिए ट्यूबवैल मालिक को जिम्मेदार ठहराया है।

क्षेत्र के गांव करनापुर निवासी 40 वर्षीय शब्बीर खां पुत्र रियासत खां बुधवार की शाम खेत पर घास काटने गया था। जब वह काफी देर तक घर वापस नहीं आया तो परिजनों ने उसकी तलाश शुरू कर दी। रात करीब 11 बजे गांव से करीब चार सौ मीटर दूर गन्ने के एक खेत में शब्बीर का शव पड़ा मिला। उसकी मौत करंट लगने से हुई थी। शव के पास से एक केबल गुजर रहा था। जिसकी चपेट में आकर शब्बीर करंट लगा। तलाश करने गए ग्रामीण करंट की चपेट में आने से बच गए। परिजनों के मुताबिक गांव के एक व्यक्ति ने अपने ट्यूबवैल से घर तक केबल डाल रखा है। इसकी वजह से ही शब्बीर की मौत हुई है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल के बाद शव को कब्जे में लिया। शब्बीर की मौत से उसके परिवार में मातम छा गया।

करंट लगने से ग्रामीण की मौत हुई है। इस मामले में अभी तक कोई तहरीर नहीं आई है। तहरीर आने पर मामले में आगे की कार्रवाई की जाएगी।

- सुधाकर पांडेय, इंस्पेक्टर

गांव का एक व्यक्ति अपने ट्यूबवैल से घर तब बिजली पहुंचाने के लिए करीब तीन सौ मीटर तार खेत में बिछा रखा है। मामले की जांच की गई तो पाया गया कि तार कई जगह से कटा हुआ है। ट्यबवैल से चोरी करके घर में जलाई जा रही थी। इस मामले में थाने में सूचना दे दी गई है।

- रामलाल, अवर अभियंता

chat bot
आपका साथी