चर्बी हटाने के ऑपरेशन के दौरान स्कूल निदेशक की मौत

शरीर की चर्बी हटाने के ऑपरेशन के दौरान हालत बिगड़ने से शहर के माध

By JagranEdited By: Publish:Fri, 21 Sep 2018 11:59 PM (IST) Updated:Fri, 21 Sep 2018 11:59 PM (IST)
चर्बी हटाने के ऑपरेशन के दौरान स्कूल निदेशक की मौत
चर्बी हटाने के ऑपरेशन के दौरान स्कूल निदेशक की मौत

शाहजहांपुर : शरीर की चर्बी हटाने के ऑपरेशन के दौरान हालत बिगड़ने से शहर के माधव राव ¨सधिया स्कूल के निदेशक की मौत हो गई। परिजनों ने डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाया है, हालांकि किसी तरह की कार्रवाई की बात नहीं कही है।

शहर की हुंडाल खेल कालोनी निवासी 50 वर्षीय नील जौहरी का जिला अस्पताल के पीछे माधव राव ¨सधिया स्कूल है। उनके भाई मून जौहरी ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से नील जौहरी के नाक के अंदर की हड्डी कुछ बढ़ गई थी। जिसके ऑप्रेशन के सिलसिले में वह बेटी पलक के साथ लखनऊ गये थे। वहां एक प्राइवेट डॉक्टर को दिखाया था। इस दौरान उन्होंने डॉक्टर से बातों-बातों में शरीर की चर्बी कम कराने के मामले जानकारी ली। डॉक्टर ने कहा कि दोनों ऑपरेशन एक साथ हो जाएंगे। दोनों ऑपरेशन काफी सामान्य हैं। 18 सितंबर को पहले तो उस डॉक्टर ने नील जौहरी की नाक का आप्रेशन दूसरे डाक्टर से कराया। उसके बाद शरीर की चर्बी कम करने का आप्रेशन स्वयं किया। डॉक्टर ने नील जौहरी के शरीर से करीब नौ किग्रा. चर्बी निकालने का दावा किया, जिसके बाद उनकी हालत बिगड़ गई। नील को 20 यूनिट ब्लड चढ़ाया गया, लेकिन फायदा नहीं हुआ। हालत बिगड़ती गई और गुरुवार रात उन्होंने दम तोड़ दिया। नील की मौत की बेटी पलक व बेटे पवित्र का रो-रोकर बुरा हाल है। नील की पत्नी की काफी समय पहले मौत हो चुकी है। उनकी मौत की खबर सुनकर शहर की जिले की तमाम शिक्षण संस्थाओं के प्रबंधक, व्यापारी समेत बड़ी संख्या में लोग घर पहुंचे।

डॉक्टर की लापरवाही से मेरे भाई की मौत हुई हैं। डॉक्टर ने एक साथ दो ऑपरेशन कर दिये। जिससे मेरे भाई की हालत बिगड़ गई। इसके बाद डॉक्टर स्थिति पर कंट्रोल नहीं कर पाये।

- मून जौहरी, मृतक के भाई

chat bot
आपका साथी