मंडी सचिव को फटकार, केंद्र प्रभारी पर एफआइआर के निर्देश

डीएम अमृत त्रिपाठी ने पुवायां मंडी में छापा मारा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 12 Apr 2019 12:34 AM (IST) Updated:Fri, 12 Apr 2019 06:15 AM (IST)
मंडी सचिव को फटकार, केंद्र प्रभारी पर एफआइआर के निर्देश
मंडी सचिव को फटकार, केंद्र प्रभारी पर एफआइआर के निर्देश

जेएनएन, शाहजहांपुर : डीएम अमृत त्रिपाठी ने पुवायां मंडी में छापा मारा। सेंटरों पर तमाम अव्यवस्थाएं मिली वहीं मंडी सचिव भी गेहूं खरीद की जानकारी ठीक से नहीं दे पाए। जिस पर डीएम ने उन्हें फटकार लगाई। साथ ही सेंटर प्रभारी के खिलाफ एफआइआर के निर्देश भी दिए।

गुरुवार दोपहर डीएम अमृत त्रिपाठी पुवायां मंडी पहुंच गए। जहां मंडी सचिव शैलेंद्र कुमार के बिना जानकारी के गैरहाजिर रहने की जानकारी मिली। डीएम ने जब मामले की हकीकत जानी तो शिकायत सही मिली। जिस पर उन्होंने मंडी सचिव को फटकार लगाई। यहीं नहीं मंडी सचिव गेहूं खरीद के बारे में भी डीएम को कोई जानकारी नहीं दे सके। डीएम ने मंडी सचिव के खिलाफ भी कार्रवाई करने की बात कही है। इसके अलावा क्रय केंद्र प्रथम पर तमाम अव्यवस्थाएं मिली। जिस पर केंद्र प्रभारी जमशेद अली के खिलाफ एफआइआर के निर्देश दिए। डीएम ने कहा कि मंडी में कौन कितनी बार आता-जाता है इस पर सीसीटीवी के जरिये बराबर निगरानी रखी जाए। उन्होंने इसकी फुटेज व मंडी में गेहूं की आवक व खरीद की प्रतिदिन रिपोर्ट एडीएम को भिजवाने के निर्देश मंडी सचिव को दिए। निरीक्षण में बेहद कम मिली गेहूं खरीद

संवाद सहयोगी, रोजा : संभागीय खाद्य नियंत्रक प्रमोद कुमार श्रीवास्तव ने रोजा मंडी का निरीक्षण किया। आरएफसी के क्रय केंद्रों पर गत वर्ष की अपेक्षा इस बार कम खरीद होने पर नाराजगी जताई। उन्होंने केंद्र प्रभारियों को 24 घंटे में आवक के हिसाब से खरीद दुरुस्त करने के निर्देश दिए। कहा ऐसा न करने वाले केंद्र प्रभारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने आरएफसी के चारों सेंटरों के साथ भारतीय खाद्य निगम के क्रय केंद्रों की व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया। गत वर्ष मंडी में 11 अप्रैल तक पौने तीन लाख कुंतल की आवक हुई थी। जिसमें से सरकारी क्रय केंद्रों में 90हजार कुंतल से अधिक की खरीद भी हो गई थी। लेकिन इस बार एक लाख 42 हजार कुंतल की आवक में मात्र छह हजार कुंतल की सरकारी क्रय केंद्रों ने खरीद की है। इस मौके पर एडीएम प्रशासन नरेंद्र सिंह, मंडी सचिव संजय सिंह आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी