यूपी के इस जिले में घोषित किया गया उड़ान प्रतिबंधित क्षेत्र, ड्रोन से लेकर पतंग तक उड़ाने पर होगी कार्रवाई

UP News प्रधानमंत्री की जनसभा को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। पूरे जिले को 25 अप्रैल देर रात तक के लिए प्रतिबंधित क्षेत्र घोषित कर दिया गया है। निगरानी के लिए खुफिया विभाग की टीमों को भी अलर्ट कर दिया गया है। शहर के बरेली मोड़ स्थित मैदान पर 25 अप्रैल शाम पांच बजे से प्रधानमंत्री की जनसभा होगी।

By Ajay Yadav Edited By: Abhishek Pandey Publish:Wed, 24 Apr 2024 03:35 PM (IST) Updated:Wed, 24 Apr 2024 03:35 PM (IST)
यूपी के इस जिले में घोषित किया गया उड़ान प्रतिबंधित क्षेत्र, ड्रोन से लेकर पतंग तक उड़ाने पर होगी कार्रवाई
जिले को घोषित किया गया उड़ान प्रतिबंधित क्षेत्र

जागरण संवाददाता, शाहजहांपुर। प्रधानमंत्री की जनसभा को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। पूरे जिले को 25 अप्रैल देर रात तक के लिए प्रतिबंधित क्षेत्र घोषित कर दिया गया है। निगरानी के लिए खुफिया विभाग की टीमों को भी अलर्ट कर दिया गया है।

शहर के बरेली मोड़ स्थित मैदान पर 25 अप्रैल शाम पांच बजे से प्रधानमंत्री की जनसभा होगी। इसके लिए एसपीजी के आइजी लवकुमार दो दिन से सुरक्षा व्यवस्थाएं देख रहे हैं। एसपी अशोक कुमार मीणा ने सुरक्षा की दृष्टि से मंगलवार को अलर्ट जारी किया है।

उन्होंने ड्रोन, गुब्बारा, पतंगें उड़ाने से लेकर अन्य उड़नशील वस्तुओं को प्रतिबंधित किया है। एसपी ने कहा कि सभी थानाध्यक्षों को निर्देश दे दिए गए हैं कि आदेशों का ठीक से पालन कराए। डायल 112 की टीमें इसकी निगरानी करेगी। उन्होंने कहा कि नियमों की अनदेखी करने वालों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

दूसरे जिलों से आने लगी फोर्स

सुरक्षा व्यवस्था के लिए दूसरे जिलों से भी फोर्स मांगा गया था। जिसमे बनारस, कासगंज, लखनऊ, पीलीभीत आदि जिले शामिल है। प्रधानमंत्री की पीलीभीत में हो चुकी जनसभा के आधार पर ही यहां भी व्यवस्थाएं की गई हैं। करीब आठ एसपी, 15 एएसपी, 45 सीओ, 100 से अधिक निरीक्षक, 350 उपनिरीक्षक, 1500 से 1700 के बीच कांस्टेबल सुरक्षा में तैनात किए जाएंगे। इसके अतिरिक्त करीब पांच कंपनी पीएसी को भी लगाया जा रहा है। मंगलवार देर रात तक लगभग सभी पुलिसकर्मी यहां आ जाएंगे। बुधवार को मैदान पर ही ब्रीफिंग होगी।

इसे भी पढ़ें: डिंपल के खिलाफ माहौल बनाएंगे सीएम योगी, सपा के गढ़ में इस तारीख को करेंगे जनसभा

chat bot
आपका साथी