सेना में लेफ्टिनेंट बने शाहजहांपुर के दो लाल

क्रांति धरा के दो लाल सेना में अफसर बने हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 Dec 2018 10:24 AM (IST) Updated:Mon, 10 Dec 2018 10:24 AM (IST)
सेना में लेफ्टिनेंट बने शाहजहांपुर के दो लाल
सेना में लेफ्टिनेंट बने शाहजहांपुर के दो लाल

शाहजहांपुर : क्रांति धरा के दो लाल सेना में अफसर बने हैं। लोदीपुर के विशाल दीक्षित ने स्व. सैनिक पिता के सपनों को पूरा करने के लिए सैनिक से अफसर बनने का गौरव हासिल किया। 2009 में सिग्नल कोर में सैनिक के रूप में सेवा की शुरूआत करने वाले विशाल को सिग्नल कोर में ही लेफ्टिनेंट का ओहदा मिल गया। देहरादून के इंडियन मिलिटरी एकाडमी में उनकी मां और मामा ने बैज लगाकर जिले को गौरवान्वित किया। तिलहर के व्यापारी संजय अग्रवाल को अपने बेटे प्रांजल अग्रवाल को गया स्थित आमी स्कूल में लेफ्टिनेंट का बैज लगाने का गौरव प्राप्त हुआ।

लोदीपुर के नई बस्ती निवासी अशोक कुमार दीक्षित व सुमन दीक्षित के सुपुत्र विशाल दीक्षित 2009 में सेना में भर्ती हुए थे। जीएफ कॉलेज से बीसीए के दौरान ही उन्हें सेना की सिग्नल कोर में सेवा का सौभाग्य मिला। लेकिन सेना में नायक पद से रिटायर पिता विशाल को अफसर बनाना चाह रहे थे। पिता के सपनो को पूरा करने के लिए विशाल ने आर्मी कैडेट कॉलेज की परीक्षा पास कर लेफ्टिनेंट के रूप में कमीशन पाकर स्व. पिता के अरमानों को पूरा किया।

---------------------------

संवाद सहयोगी, तिलहर : मुहल्ला दातागंज निवासी संजय अग्रवाल तथा शीतल अग्रवाल के बेटे प्रांजल अग्रवाल भी सेना में लेफ्टिनेंट बने है। द रेनेसां एकेडमी में हाईस्कूल इंटरमीडिएट के टॉपर रहे प्रांजल ने 2014 में सेना के लिए परीक्षा दी। वर्ष 2015 में एक वर्ष तक बेसिक मिलिट्री ट्रे¨नग हुई। वर्ष 2016 में सेना के हैदराबाद स्थित आर्मी विद्यालय से प्रांजल ने मैकेनिकल इंजीनियर कोर्स पूरा किया। इसी सप्ताह उन्हें लेफ्टिनेंट के पद पर तैनात कर दिया। बिहार के गया स्थित आर्मी हेड क्वार्टर पर भूटान के आर्मी चीफ लेफ्टिनेंट जनरल बाटो शे¨रग, आर्मी ट्रे¨नग कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल पीसी खिम्मैया तथा अकेडमी हेड लेफ्टिनेंट जनरल सुनील श्रीवास्तव सानिध्य में प्रांजल के पिता संजय अग्रवाल तथा मां शीतल अग्रवाल एवं छोटे भाई संयम अग्रवाल ने बैज लगाकर उन्हें सम्मानित किया। प्रांजल ने बताया कि उन्हें आर्मी एयर डिफेंस में तैनाती मिली है।

chat bot
आपका साथी