साहब मेरे शौहर कहां रह गए

ह्लद्धह्मद्गद्ग द्बठ्ठद्भह्वह्मद्गस्त्र द्बठ्ठ ह्मश्रड्डस्त्र ड्डष्ष्द्बस्त्रद्गठ्ठह्ल

By JagranEdited By: Publish:Thu, 14 Nov 2019 12:25 AM (IST) Updated:Thu, 14 Nov 2019 12:25 AM (IST)
साहब मेरे शौहर कहां रह गए
साहब मेरे शौहर कहां रह गए

अजयवीर सिंह, शाहजहांपुर :

दमकल विभाग के अधिकारियों ने आरिफ के परिजनों को चोट लगने की सूचना दी थी। घर से जब शाहजहांपुर पत्नी जिम्मी खान पहुंची तब भी उन्हें पूरा घटनाक्रम नहीं बताया गया। दमकल विभाग कार्यालय परिसर जिम्मी को बैठा दिया गया। लेकिन कर्मचारियों की खामोशी से जिम्मी को अनहोनी का आभास होने लगा। कुछ देर बाद जब मुख्य अग्निशमन अधिकारी रेहान अली, अग्नि अधिकारी जदुनाथ सिंह शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाकर जिम्मी के पास पहुंचे तो आरिफ गाड़ी में नहीं थे। रोते हुए अधिकारियों से पूछा साहब मेरे शौहर कहां है? इतना सुनकर अधिकारी अपने आंसू नहीं रोक पाए। अधिकारियों की आंखों में आंसू देख जिम्मी बेहोश होकर फर्श पर गिर पड़ी। पोस्टमार्टम कराने से होगा दर्द

जिम्मी अधिकारियों से गुहार लगा रही थी कि हमे शौहर का पोस्टमार्टम नहीं कराना है। पोस्टमार्टम के दौरान उन्हें बहुत दर्द होगा। जिम्मी के इन शब्दों को सुन सभी के आंखे डबडबा उठीं।

अधिकारी ही नहीं बल्कि दमकल विभाग में तैनात कर्मचारी भी आरिफ का शव देखकर फूट-फूटकर रोते रहे।

शाहजहांपुर में थी पहली तैनाती

15 नवंबर 2016 को आरिफ की शाहजहांपुर में पहली तैनाती हुई थी। इसके बाद नौ माह उन्नाव में प्रशिक्षण प्राप्त करने चले गए। उसके बाद फिर शाहजहांपुर वापस आ गए तब से यहीं तैनात थे।

एक माह छुट्टी बिताकर आए थे वापस

आरिफ एक माह से छुट्टी पर थे। इसके बाद 27 अक्टूबर को वापस ड्यूटी पर आ गए थे। करीब एक सप्ताह से ढाईघाट मेले में ड्यूटी पर तैनात थे।

chat bot
आपका साथी