समाधान दिवस में 25 समस्याओं का निस्तारण

शाहजहांपुर : जिलाधिकारी शुभ्रा सक्सेना की अध्यक्षता में थाना सेहरामऊ दक्षिणी में समाधान दिवस का आयो

By Edited By: Publish:Sat, 01 Aug 2015 11:52 PM (IST) Updated:Sat, 01 Aug 2015 11:52 PM (IST)
समाधान दिवस में 25 समस्याओं का निस्तारण

शाहजहांपुर : जिलाधिकारी शुभ्रा सक्सेना की अध्यक्षता में थाना सेहरामऊ दक्षिणी में समाधान दिवस का आयोजन हुआ, जिसमें पुलिस अधीक्षक बबलू कुमार, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व पीके श्रीवास्तव, पुलिस क्षेत्राधिकारी, थानाध्यक्ष, राजस्व अधिकारी आदि उपस्थित रहे।

इस अवसर पर जिलाधिकारी शुभ्रा सक्सेना ने कहा कि समाधान दिवसों की प्राप्त शिकायतों का निस्तारण राजस्व एवं पुलिस की टीम मौके पर जाकर निस्तारण करें। समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों को रजिस्टर पर अंकन किया जाये। मौके पर जाकर किये गये निस्तारण का पूरा विवरण भी रजिस्टर पर अंकन किया जाए। उन्होने कहा कि जनता को यह महसूस हो कि उसे त्वरित न्याय मिला है। यदि किसी की समस्या का समाधान समय से नही किया जाता है, तो जनता प्रशासनिक अधिकारियों के कार्याे पर प्रश्न चिन्ह लगती है। इसलिए हमेशा ध्यान रखे कि कार्यो में ढिलाई न बरती जाये, और जिस समस्या का निस्तारण किया जाये वह पारदर्शी एवं न्याय संगत हो। जिलाधिकारी ने उक्त अवसर पर गत समाधान दिवसों में प्राप्त शिकायतों एवं उनके किये गये निस्तारण की गुणवत्ता की जानकारी की। उन्होने समाधान दिवस, रजिस्टर का निरीक्षण करते हुए आवश्यक निर्देश दिए।

पुलिस अधीक्षक बबलू कुमार ने थानों में प्राप्त शिकायतों के विषय में थानाध्यक्षों को निर्देश दिए कि जमीन संबंधी विवादों में राजस्व विभाग के अधिकारियों/कर्मचारियों के साथ मौके पर जाकर निस्तारण करें। उन्होनें बताया कि जिले में आज आयोजित समाधान दिवसों में कुल 83 शिकायतें प्राप्त हुयी है। जिनमें 25 शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया है। उन्होने बताया कि थाना सेहरामऊ, कांट, मदनापुर में तीन-तीन, रोजा, खुटार चार-चार, निगोही में सात, तिलहर नौ, कटरा एक, जैतीपुर, पुवायां में एक-एक शिकायतें आई वहीं खुदागंज, अल्हागंज में दो-दो, ¨सधौली में 10, बंडा, जलालाबाद में पांच-पांच, मिर्जापुर में 12, कलान में 11 कुल 83 शिकायते प्राप्त हुई, जिनमें 68 राजस्व विभाग तथा 15 पुलिस विभाग से संबंधित है। उन्होने बताया कि मौके पर 19 शिकायते राजस्व विभाग द्वारा तथा छह शिकायते पुलिस विभाग द्वारा मौके पर निस्तारित की गयी है।

chat bot
आपका साथी