सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास करने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई

नहीं निकलेगा मोहर्रम का जुलूसडीजे पर पूरी तरह रहेगा प्रतिबंध

By JagranEdited By: Publish:Tue, 10 Aug 2021 11:36 PM (IST) Updated:Tue, 10 Aug 2021 11:36 PM (IST)
सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास करने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई
सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास करने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई

संतकबीर नगर : मोहर्रम को सकुशल संपन्न कराने के लिए बखिरा चौकी पर मंगलवार को पीस कमेटी की बैठक आयोजित की गई। इसकी अध्यक्षता एसडीएम खलीलाबाद राज नारायण त्रिपाठी ने किया। उन्होंने कहा कि त्योहार शांतिपूर्वक मनाए जाएं। नियम कानून के दायरे में रहकर ही हम लोगों को अच्छा संदेश दे सकते हैं। सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।

एसडीएम ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सभी को घरों में ही रहकर त्योहार मनाना चाहिए। मोहर्रम पर जुलूस निकालने पर प्रतिबंध है। डीजे बजाने पर भी पूरी तरह से रोक लगी है। उन्होंने लोगों से कहा कि सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास करने वालों की सूचना तत्काल पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों को दी जानी चाहिए। ऐसे लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। इस मौके पर सीओ सदर अंशुमान मिश्र, थानाध्यक्ष चंदन कुमार, विकास प्रताप सिंह, चौकी प्रभारी हरेंद्र पाठक, रामकुमार, नुरूल्लाह, रामलौट अकेला,आशुतोष त्रिपाठी उर्फ दारोगा, अखिलेश मिश्र, मनोज पाठक समेत क्षेत्र के अनेक लोग मौजूद रहे। सीडीओ के आश्वासन पर मानें प्रधान, धरना कार्यक्रम को वापस लिए

संतकबीर नगर: बघौली ब्लाक के प्रधान संघ के ब्लाक अध्यक्ष सतपाल यादव के नेतृत्व में प्रधान समस्याओं को लेकर मंगलवार को विकास भवन स्थित सीडीओ कार्यालय में पहुंचे। प्रधान संघ के ब्लाक संरक्षक नबीउल्लाह शाह ने कहा कि ईंट, बालू, सीमेंट सहित अन्य सामग्रियों के सरकारी दर और खुले बाजार के दर में काफी अंतर है। सामग्रियों की सरकारी दर काफी कम होने की वजह से ग्राम पंचायतों में कराए जाने वाले विकास कार्यों की गुणवत्ता पर असर पड़ रहा है। इसकी वजह से ग्राम पंचायतों में विकास कार्य कराने में दिक्कत हो रही है।

इस पर सीडीओ अतुल मिश्र ने प्रधानों की समस्याओं को गंभीरता से लेते हुए प्रधानों को आश्वासन दिया कि वह सरकारी रेट में सुधार के लिए 15 अगस्त तक शासन को प्रस्ताव भेजेंगे। प्रधानों की समस्याओं के निदान के लिए हर संभव मदद करने की बात कही। ग्राम पंचायत पचपोखरी में दोनों पक्ष की शिकायत मिलने पर उन्होंने डीसी मनरेगा राकेश कुमार को जांच करने का निर्देश दिया। इस पर प्रधान संघ ने ग्राम पंचायत में सरकारी कार्य का बहिष्कार, ब्लाक मुख्यालय पर तालाबंदी, धरना-प्रदर्शन के प्रस्तावित कार्यक्रम को वापस ले लिया। इस अवसर पर पिटू राय, श्याम नारायण, मो. अशरफ, वीरेंद्र यादव, उमैद, शैलेंद्र कुमार, गोपी जायसवाल,अब्दुल क्यूम, भीम राय, रामनिहोर यादव, बृजेश यादव, राजकपूर, राकेश यादव के अलावा अन्य प्रधान शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी