पात्रों को पक्का मकान दिलाने को बताई प्राथमिकता

शनिवार को बघौली और सेमरियावां विकास खंड मुख्यालय पर आवास दिवस का आयोजन किया गया। ब्लाक परिसर में बने पीएम आवास के सामने यह कार्यक्रम हुआ। पात्रों को शत प्रतिशत योजना से आछादित करने के लिए प्रयास करने का कर्मियों ने संकल्प लिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Nov 2019 11:51 PM (IST) Updated:Sat, 23 Nov 2019 11:51 PM (IST)
पात्रों को पक्का मकान दिलाने को बताई प्राथमिकता
पात्रों को पक्का मकान दिलाने को बताई प्राथमिकता

संतकबीर नगर: शनिवार को बघौली और सेमरियावां विकास खंड मुख्यालय पर आवास दिवस का आयोजन किया गया। ब्लाक परिसर में बने पीएम आवास के सामने यह कार्यक्रम हुआ। पात्रों को शत प्रतिशत योजना से आच्छादित करने के लिए प्रयास करने का कर्मियों ने संकल्प लिया।

बघौली ब्लाक परिसर में खंड विकास अधिकारी ज्ञानेंद्र सिंह के नेतृत्व में आवास दिवस मनाया गया।उन्होंने ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ शत प्रतिशत गांव के पात्र ग्रामीणों तक पहुंचाना ही लक्ष्य है। जो पात्र लोग छूट गए हैं उन्हें आवास प्लस योजना के तहत लाभान्वित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार गांव के गरीब, किसान व पशुपालकों को लिए भी पीएम आवास के साथ ही किसान सम्मान निधि, पशु शेड निर्माण आदि के लिए धन उपलब्ध करवा रही है। एडीओ पंचायत रमेश प्रजापति ने सभी को स्वच्छता मानकों का पालन करने की बात कही। इस दौरान दीप श्रीवास्तव,एडीओ आईएसबी जय प्रकाश,प्रवीन चौधरी,सदानंद चौधरी, सच्चिदानंद मिश्र,विमला,राकेश कुमार,अमरनाथ,गौरव चौधरी सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

सेमरियावां में भी हुआ आयोजन

सेमरियावां:ब्लाक परिसर में बने माडल प्रधानमंत्री आवास के समक्ष एकत्र होकर लोगों ने आवास दिवस मनाया। एपीओ सूर्य प्रकाश चौधरी ने तकनीकी सहायकों तथा आम जन को आवास दिवस की जानकारी देते हुए कहा शासन की मंशा हर गरीब को पक्का मकान दिलाने की है। उन्होंने योजना के तकनीकी पहलुओं की जानकारी देते हुए निर्माण को मानक अनुरूप कराने को कहा। एडीओ आइएसबी संतराम चौधरी, तकनीकी सहायक उदयभान शर्मा, श्रीश मिश्र,माधुरी,गौरी शंकर,अशोक कुमार, सचिव अमर नाथ गुप्ता के अलावा तमाम लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी