ओडीएफ गांव में अधूरे मिले शौचालय

संतकबीर नगर एडीओ पंचायत रविंद्र सिंह की जांच में ओडीएफ घोषित बरघाट गांव में शौचालयों का निर्माण अधूरा मिला।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 11:14 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 11:14 PM (IST)
ओडीएफ गांव में अधूरे मिले शौचालय
ओडीएफ गांव में अधूरे मिले शौचालय

संतकबीर नगर: एडीओ पंचायत रविंद्र सिंह की जांच में ओडीएफ घोषित बरघाट गांव में शौचालयों का निर्माण अधूरा मिला।

गांव निवासी महेंद्र सिंह की शिकायत पर जांच के दौरान मौके पर शौचालयों की दशा भी खराब मिली। जांच में पता चला कि गांव में 265 शौचालयों में 165 का निर्माण हुआ है लेकिन शेष 100 शौचालय खोजने पर भी नहीं मिले। ग्रामीणों ने कहा कि सौ शौचालय कागज में ही बनाए गए हैं। अनेक शौचालयों का फाटक आदि टूटे मिले। अधूरे शौचालयों का निर्माण पूरा दिखाकर गांव को ओडीएफ घोषित करा दिया गया।

एडीओ ने कहा कि गांव में शौचालय को लेकर बड़ा घपला है। जिम्मेदारों ने ठीक से काम नहीं किया। वह अपनी जांच रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को सौंपेगे। उन्होंने ग्रामीणों से जल्द ही शौचालय बनवाने का आश्वासन भी दिया।

अनुपस्थित कर्मचारियों का कटेगा वेतन

संतकबीर नगर: मुख्य विकास अधिकारी (सीडीओ) अतुल मिश्र शुक्रवार को दिन में लगभग 12 बजे बघौली ब्लाक कार्यालय का निरीक्षण किया। एडीओ पंचायत समेत तीन कर्मी अनुपस्थित मिलने पर सभी का एक दिन का वेतन काटने का निर्देश दिया।

सीडीओ ने उपस्थिति पंजिका तलब की। एडीओ पंचायत रमेश चंद्र प्रजापति, एडीओ कृषि रामनयन मौर्य व ग्रामीण अभियंत्रण विभाग के अवर अभियंता ओम प्रकाश चौरसिया अनुपस्थित मिले। खंड विकास अधिकारी ज्ञानेंद्र सिंह को उन्होंने अनुपस्थित कर्मियों से स्पष्टीकरण लेने के साथ ही एक दिन का वेतन काटने का निर्देश दिया। उन्होंने मनरेगा, प्रधानमंत्री आवास योजना आदि के अभिलेखों को खंगाला। कार्य में शिथिलता सामने आने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए मौजूद कर्मियों को फटकार लगाई। इस दौरान कंप्यूटर आपरेटर फिरोज अहमद, एपीओ अजीत सिंह, तकनीकी सहायक शिवापति त्रिपाठी, ग्राम पंचायत अधिकारी राज नारायण शुक्ल, क्षितिज चौधरी ,केडी खान,राकेश आदि लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी