लाइव टेलीकास्ट के माध्यम से समिट की गतिविधियों को देखेंगे उद्यमी

उद्यमियों को उद्यम के प्रति प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से 10 अगस्त को कलक्ट्रेट सभागार में लखनऊ में आयोजित समिट का सीधा प्रसारण दिखाया जाएगा।जनप्रतिनिधियों की देखरेख में आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में उन उद्यमियों को ऋण स्वीकृति प्रमाण-पत्र भी दिया जाएगा जिनका ऋण स्वीकृत हुआ है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Aug 2018 11:09 PM (IST) Updated:Mon, 06 Aug 2018 11:09 PM (IST)
लाइव टेलीकास्ट के माध्यम से समिट की गतिविधियों को देखेंगे उद्यमी
लाइव टेलीकास्ट के माध्यम से समिट की गतिविधियों को देखेंगे उद्यमी

महराजगंज: उद्यमियों को उद्यम के प्रति प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से 10 अगस्त को कलक्ट्रेट सभागार में लखनऊ में आयोजित समिट का सीधा प्रसारण दिखाया जाएगा।जनप्रतिनिधियों की देखरेख में आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में उन उद्यमियों को ऋण स्वीकृति प्रमाण-पत्र भी दिया जाएगा जिनका ऋण स्वीकृत हुआ है। उद्यम के लिहाज से जिले की स्थिति बहुत अच्छी नहीं है। पिछले वर्ष से योगी सरकार ने उद्यमियों को बढ़ावा देने के लिए न सिर्फ इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन किया बल्कि एक जनपद एक उत्पाद कार्यक्रम के तहत फर्नीचर व्यवसाय का चयन कर इससे संबंधित व्यापारियों को भी आगे बढ़ने का अवसर प्रदान किया है। 10 अगस्त को लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में देश के राष्ट्रपति की उपस्थिति में आयोजित होने वाले समिट में हिस्सा लेने के लिए जिले के 30 व्यापारियों को बुलाया गया है। विभाग ने जहां उद्यमियों का चयन कर उन्हें नौ अगस्त को भेजने की तैयारी बना ली है । 10 अगस्त को अन्य उद्यमियों को भी लखनऊ के समिट का सीधा प्रसारण दिखाने की कलक्ट्रेट में व्यवस्था की है। जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी में ऐसे उद्यमियों को ऋण स्वीकृति प्रमाणपत्र भी दिया जाना है जिनक ऋण स्वीकृत हो गया है।

----------------------

यह 30 उद्यमी लेंगे समिट में हिस्सा

लखनऊ की समिट में प्रतिभाग करने के लिए जिले से अभिनव जायचवाल, शशिकला, जमालुद्दीन, वैंकेश्वर, आदित्य, दिनेश यादव, मुकुल पटेल, मुकेश चौधरी, संदीप ¨सह, पप्पू अग्रहरी, जयप्रकाश आर्य, राजकुमार, जय¨हद, अमित पासवान, शेषमुनि, ¨रकू पांडेय, अमित मिश्रा, क्रांति, राकेश, रीना, मधुसूदन, मो. रफीक, सावनी देवी, चिनाका देवी, संजय कुमार, प्रेमचंद, महेंद्र प्रताप, आतिफ अंसारी, सनाउल्लाह व जीतेंद्र कुमार का चयन हुआ है। जबकि गौरीशंकर गुप्ता, सुनील कुमार समेत तीन का चयन स्टाल लगाने के लिए हुआ है।

------------

उद्यम को बढ़ावा देने की हो रही पहल- उपायुक्त

उद्यम प्रोत्साहन केंद्र के उपायुक्त गिरीशचंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि समिट के आयोजन का उद्देश्य उद्यम को बढ़ावा देना है। व्यापारी इसका लाभ उठाएं तथा उद्यम लगा कर स्वयं व जिले के विकास में योगदान दें।

chat bot
आपका साथी