कृष्णा पैलेस में मानकों की जांच करेगा अग्निशमन विभाग

कृष्णा पैलेस में सुरक्षा मानकों की जांच के लिए अब अग्निशमन विभाग ने भी तैयारी कर ली है। दो दिन के अंदर अग्निशमन की टीम जांच कर अपनी रिपोर्ट देगी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 04 Aug 2019 10:50 PM (IST) Updated:Sun, 04 Aug 2019 10:50 PM (IST)
कृष्णा पैलेस में मानकों की जांच करेगा अग्निशमन विभाग
कृष्णा पैलेस में मानकों की जांच करेगा अग्निशमन विभाग

संतकबीर नगर : कृष्णा पैलेस में सुरक्षा मानकों की जांच के लिए अब अग्निशमन विभाग ने भी तैयारी कर ली है। दो दिन के अंदर अग्निशमन की टीम जांच कर अपनी रिपोर्ट देगी।

खलीलाबाद ब्लाक के बनियाबारी स्थित कृष्णा पैलेस को दो दिन पहले ही एसडीएम ने नोटिस दिया है। कृष्णा पैलेस के संचालक ने 19 अगस्त 2016 को मानचित्र संख्या 259/2016 शपथ पत्र के साथ प्रस्तुत किया गया है। इसमें ग्राम मड़ना की भूमि पर 15884.95 वर्गमीटर क्षेत्रफल प्रस्तावित किया गया था, इसमें आच्छादित क्षेत्रफल 1440 वर्गमीटर दर्शाया गया है। आच्छादित क्षेत्रफल 250 वर्गमीटर से अधिक होने के कारण सहयुक्त नियोजक गोरखपुर से 10 मार्च 2017 को अनापत्ति प्राप्त की गई है। अनापत्ति में कीटनाशक गोदाम के प्रयोग के लिए स्वीकृत कराया गया है। वहीं अग्निशमन विभाग से 17 जनवरी 2017 को कीटनाशक गोदाम भवन के लिए अनापत्ति प्राप्त हुई है। जबकि धरातल पर कृष्णा पैलेस के नाम से मैरिज हाल चलने की पुष्टि हुई है। प्रभारी अग्निशमन अधिकारी वीरेंद्र यादव ने बताया कि दो दिन के अंदर अग्निशमन विभाग की टीम कृष्णा पैलेस में पहुंचकर सुरक्षा के मानकों की जांच करेगी। यदि सुरक्षा के मानकों का उल्लंघन किया जाना पाया गया तो इसकी रिपोर्ट मुख्य अग्निशमन अधिकारी को भेजी जाएगी।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी