बीडीओ के नदारद रहने पर सीडीओ ने जताई नाराजगी

मुख्य विकास अधिकारी डा. बब्बन उपाध्याय बुधवार को नाथनगर ब्लाक कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। मौके पर किसी जिम्मेदार अधिकारी के मौजूद न रहने पर नाराजगी जताई। उन्होंने प्रधानमंत्री आवास पौधरोपण कार्यक्रम सहित संचालित विकास योजनाओं को पारदर्शिता के साथ धरातल पर उतारने का सख्त निर्देश दिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 07 Aug 2019 10:42 PM (IST) Updated:Wed, 07 Aug 2019 10:42 PM (IST)
बीडीओ के नदारद रहने पर सीडीओ ने जताई नाराजगी
बीडीओ के नदारद रहने पर सीडीओ ने जताई नाराजगी

संतकबीर नगर: मुख्य विकास अधिकारी डा. बब्बन उपाध्याय बुधवार को नाथनगर ब्लाक कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। मौके पर किसी जिम्मेदार अधिकारी के मौजूद न रहने पर नाराजगी जताई। उन्होंने प्रधानमंत्री आवास, पौधरोपण कार्यक्रम सहित संचालित विकास योजनाओं को पारदर्शिता के साथ धरातल पर उतारने का सख्त निर्देश दिया।

सीडीओ अचानक नाथनगर ब्लाक मुख्यालय पहुंचे। उस समय ब्लाक पर कोई जिम्मेदार अधिकारी मौजूद नहीं था। पूछने पर पता चला कि बीडीओ जव्वाद हुसैन ग्राम भोगीपुर मे निर्माणाधीन गोवंश आश्रय केंद्र का निरीक्षण करने गये हैं, जबकि एडीओ पंचायत जिला मुख्यालय पर आयोजित वीडियो कांफ्रेंसिग मे हिस्सा ले रहे हैं। इसके आलावा एडीओ कृषि श्यामदेव चौधरी को धनघटा स्थित गोदाम पर होने की सूचना दी गई । सीडीओ ने मुख्यालय पर किसी जिम्मेदार अधिकारी की उपस्थिति सुनिश्चित करने का निर्देश दिया । शिकायत रजिस्टर मे अंकित एक शिकायत का निस्तारण नहीं होने पर उसे त्वरित निस्तारण का भी निर्देश दिया। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत वर्ष 2011 की जनगणना के अनुसार पात्र व्यक्तियों की सूची मे छूटे गरीबों का रजिस्ट्रेशन करा कर उन्हे हर हाल मे योजना का लाभ देने का भी निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि 9 अगस्त को प्रस्तावित पौधरोपण कार्य को किसी भी कीमत पर ऐतिहासिक बनाने का निर्देश दिया। इसके लिए सभी ग्राम पंचायतों को 8 अगस्त तक पौधों की उठान कर लिए जाने का भी निर्देश दिया। सीडीओ ने अधूरे गोवंश आश्रय केन्द्रों के निर्माण का कार्य तत्काल पूरा कराने का भी निर्देश दिया । एडीओ पंचायत कार्यालय के बगल मे कूड़े का ढेर देख सीडीओ भड़क गये उन्होंने तत्काल उसे हटाने का निर्देश दिया। इससे पहले सीडीओ ने मनरेगा सेल, सभागार और ब्लाक परिसर का भी मुआयना किया। उन्होंने चेतावनी दिया कि यदि भविष्य मे गंदगी मिली तो जिम्मेदारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी ।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी