एमजीएम कालेज में छात्राओं ने किया पौधारोपण

महात्मा गांधी मेमोरियल स्नातकोत्तर महाविद्यालय में पोस्टर प्रतियोगिता व पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। प्रोस्टर प्रतियोगिता में महाविद्यालय की 40 छात्राओं ने प्रतिभाग किया। छात्राओं ने पोस्टर बनाकर पेड़ बचाओं पर्यावरण बचाओं का संदेश दिया। साथ ही छात्राओं ने कालेज परिषर में पौधारोपण किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Jul 2019 08:39 PM (IST) Updated:Tue, 30 Jul 2019 06:21 AM (IST)
एमजीएम कालेज में छात्राओं ने किया पौधारोपण
एमजीएम कालेज में छात्राओं ने किया पौधारोपण

जागरण संवाददाता, सम्भल: महात्मा गांधी मेमोरियल स्नातकोत्तर महाविद्यालय में पोस्टर प्रतियोगिता व पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। पोस्टर प्रतियोगिता में महाविद्यालय की 40 छात्राओं ने प्रतिभाग किया। छात्राओं ने पोस्टर बनाकर पेड़ बचाओ पर्यावरण बचाओ का संदेश दिया। साथ ही छात्राओं ने कालेज परिषर में पौधारोपण किया।

सोमवार को एमजीएम कालेज में गृह विज्ञान व राष्ट्रीय सेवा योजना की छात्रा इकाई की ओर पोस्टर प्रतियोगिता व पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। पोस्टर प्रतियोगिता में छात्राओं ने अनेक प्रकार के चित्र बनाकर लोगों को पर्यावरण व पेड़ बचाओ को शुद्ध बनाओ का संदेश दिया। प्राचार्य आबिद हुसैन ने कहा कि वर्तमान समय में वातावरण प्रदूषित होता जा रहा है व शुद्ध हवा में सांस लेना मुश्किल हो रहा है। इस कारण ही विभिन्न बीमारियों का सामना कर लोगों से कुछ बीमारियों से निजात पा सकते है। निरंकार सिंह ने कहा कि विभिन्न प्रकार के पौधे लगाने से कुछ बीमारियों से निजात पा सकते है और शुद्ध हवा पर्यावरण को स्वच्छ बनाकर हम अपने जीवन को बचा सकते है। डॉ. अनुभा गुप्ता ने कहा कि नीम. आम, पीपल, बरगद के पौधे को लगाने से पर्यावरण में शुद्धता आती है और इन पौधों के औषधीय गुण होते है। इस अवसर पर महाविद्यालय के समस्त स्टाफ मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी