नई कालोनी के लिए नहीं ली गई बिजली विभाग से विद्युती करण की अनुमति

चन्दौसी (सम्भल) तहसील क्षेत्र में बन रही किसी भी नई कालोनी बनाने में वाले बिल्डर ने बिजली विभाग से विद्युती करण करने की अनुमति नहीं ली है जबकि उन्होंने कालोनी में खंभे में लगा लिए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Oct 2020 12:54 AM (IST) Updated:Sat, 24 Oct 2020 12:54 AM (IST)
नई कालोनी के लिए नहीं ली गई बिजली विभाग से विद्युती करण की अनुमति
नई कालोनी के लिए नहीं ली गई बिजली विभाग से विद्युती करण की अनुमति

चन्दौसी (सम्भल) : तहसील क्षेत्र में बन रही किसी भी नई कालोनी बनाने में वाले बिल्डर ने बिजली विभाग से विद्युती करण करने की अनुमति नहीं ली है जबकि उन्होंने कालोनी में खंभे में लगा लिए हैं। कुछ में तार भी खींच दिए गए हैं। जानकारी होने के बाद विभाग ने बिल्डरों को नोटिस जारी करने की तैयारी कर ली है। साथ ही कहा कि अगर इन कालोनियों में कोई आवास लेता है तो उसे कनेक्शन नहीं दिया जाएगा।

अगर कोई बिल्डर कालोनी बनाता है तो उसे अन्य प्रक्रियाओं के साथ बिजली विभाग से विद्युती करण की भी अनुमति लेनी होती है, लेकिन चन्दौसी तहसील क्षेत्र में बन रही लगभग 12 कालोनियों में से किसी ने भी विद्युतीकरण करने की अनुमति नहीं ली है। हालत यह है कि उन्होंने लोगों को गुमराह करने के लिए कालोनियों में बिजली के खंभे भी लगा दिए गए हैं। कुछ कालोनियों में खंभों पर तार भी खींच दिए गए हैं। इस मामले की जानकारी बिजली विभाग के अधिकारियों को लगी तो उन्होंने बिल्डरों को नोटिस जारी करने की तैयारी शुरू कर दी। अधिशासी अभियंता दिनेश कुमार शर्मा ने बताया कि एक कालोनी को छोड़कर किसी ने भी विद्युती करण की अनुमति नहीं ली है। ऐसे में इन कालोनियों में अगर कोई घर खरीद भी लेता है तो उसे तब तक कनेक्शन नहीं दिया जाएगा जब तक कालोनी में विद्युती करण की अनुमति नहीं ले ली जाती। सभी को नोटिस जारी किये जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी