हाइड्रोफोबिया से बुजुर्ग की मौत

क्षेत्र के गांव आटा में बीस दिन पूर्व कुत्ते के काटने से गुरुवार को वृद्ध की मौत हो गई। हालांकि वृद्ध एंटी रैबीज के इंजेक्शन लगवाए थे। इसके बाद भी हाइड्रोफोबिया से मौत होने पर स्वजनों में आक्रोश है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 31 Jul 2020 12:23 AM (IST) Updated:Fri, 31 Jul 2020 12:23 AM (IST)
हाइड्रोफोबिया से बुजुर्ग की मौत
हाइड्रोफोबिया से बुजुर्ग की मौत

सम्भल, जेएनएन: क्षेत्र के गांव आटा में बीस दिन पूर्व कुत्ते के काटने से गुरुवार को वृद्ध की मौत हो गई। हालांकि वृद्ध एंटी रैबीज के इंजेक्शन लगवाए थे। इसके बाद भी हाइड्रोफोबिया से मौत होने पर स्वजनों में आक्रोश है।

गांव निवासी रामलाल पर 08 जुलाई को गांव के ही पागल कुत्ते ने हमला कर दिया। कुत्ते ने मुंह पर इतना जबरदस्त हमला किया कि वृद्ध के दांत और कुत्ते के दांत आपस में फंस गए। बाद में वृद्ध के दांत बाहर निकल आए। परिजन उसे उपचार के लिए संयुक्त चिकित्सालय ले गए, जहां उपचार कर एंटी रैबीज का इंजेक्शन लगा दिया। रामलाल को चार इंजेक्शन लगने थे, जिसमें उसके तीन लग चुके थे। चौथा व अंतिम इंजेक्शन छह अगस्त को लगाया जाता इससे पूर्व ही सोमवार को उसकी तबीयत अचानक बिगड़ने लगी और वह पागलों जैसी हरकतें करने लगा। उसे पानी से डर लगने लगा। गुरुवार को वृद्ध ने दम तोड़ दिया। चिता का विषय यह है कि इस कुत्ते ने गांव के पांच अन्य ग्रामीणों को काट लिया है। इससे गांव में दहशत व्याप्त है। हालांकि ग्रामीणों ने कुत्ते की काफी तलाश की, लेकिन वह उस दिन के बाद से नजर नहीं आया है। वृद्ध की मौत से परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है।

chat bot
आपका साथी