हरिद्वार व ब्रजघाट से लौटे कांवड़िया, सुरक्षा में लगे रहे पुलिस कर्मी

सम्भल कांवड़ यात्रा को लेकर पुलिस प्रशासन काफी सतर्क है और इस कारण ही नगर के प्रमुख चौ

By JagranEdited By: Publish:Thu, 11 Mar 2021 12:20 AM (IST) Updated:Thu, 11 Mar 2021 12:20 AM (IST)
हरिद्वार व ब्रजघाट से लौटे कांवड़िया, सुरक्षा में लगे रहे पुलिस कर्मी
हरिद्वार व ब्रजघाट से लौटे कांवड़िया, सुरक्षा में लगे रहे पुलिस कर्मी

सम्भल: कांवड़ यात्रा को लेकर पुलिस प्रशासन काफी सतर्क है और इस कारण ही नगर के प्रमुख चौराहों के साथ ही उनके आने वाले रास्तों पर पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है, जिससे कावंड़ियों की यात्रा में किसी प्रकार का व्यवधान उत्पन्न न हो सके और यातायात भी सुचारू रूप से चलता रहे। इतना ही नहीं कावंड़ियों के जत्थों को सुरक्षा के साथ आबादी वाले क्षेत्र से निकाला जा रहा था।

गुरुवार को महाशिवरात्रि का पर्व है। ऐसे में हरिद्वार व ब्रजघाट गंगा से पवित्र गंगा जल लेने के लिए गए कावंड़ियों ने लौटना शुरू कर दिया है, जिससे वह महाशिवरात्रि पर शिवालयों में जलाभिषेक कर सकें। कावंड़िये अपने जत्थों के साथ लौट रहे है और इनके वाहनों में डीजे व अन्य साउंड सिस्टम लगे हुए है। कावंड़ियों के लौट रहे जत्थों को लेकर पुलिस प्रशासन की ओर से सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए है, जिससे कावंड़ियों को किसी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े। इस के लिए नगर की सीमा में प्रवेश करने के बाद से प्रत्येक जत्थे के साथ पुलिस कर्मी चल रहे थे, जो उन्हें दूसरे पड़ाव तक अपनी निगरानी में छोड़ रहे थे, जिससे कांवड़ियों को किसी प्रकार की दिक्कत का सामना न करना पड़े। इतना ही नहीं कावंडियों के रास्तों में आने वाले चौराहों पर भी अतिरिक्त पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई थी। जो अपनी निगरानी में सुरक्षा के साथ कावंडियों को ट्रेफिक के बीच से निकाल रहे थे। नगर के सूर्य कुंड मंदिर पर कावंड़ियों ने कुछ देर रुक कर विश्राम भी किया, जिस कारण उनके जत्थे में शामिल वाहन सड़क किनारे खड़े रहे। ऐसे में उधर से वाहनों की आवाजाही को रोक दिया गया था। देर शाम तक कावंड़ियों के आने का सिलसिला जारी था। डीएम एसपी ने किया मंदिर का निरीक्षण, देखी व्यवस्थाएं

सम्भल: गुरुवार को महाशिवरात्रि का पर्व मनाया जाएगा। ऐसे में शिवालयों में शिवभक्तों व कावंडियों की काफी भीड़ रहेगी। बुधवार को डीएम संजीव रंजन व एसपी चक्रेश मिश्रा ने बहजोई रोड स्थित पातालेश्वर महादेव मंदिर का निरीक्षण किया। जहां पर उन्होंने जलाभिषेक के लिए आने वाले कांवडियों व शिव भक्तों के लिए की गई व्यवस्थाओं को देखा। इस दौरान थाना प्रभारी निरीक्षक सतेंद्र पाल सिंह भड़ाना को दिशा निर्देश दिए, जिससे किसी भी कावंडिये और शिव भक्तों के साथ जलाभिषेक के लिए आने वाले किसी भी व्यक्ति को दिक्कतों का सामना न करना पड़े।

chat bot
आपका साथी