दो ट्रांसफार्मर में आग, तीन वाहन राख

जेएनएन सम्भल/सरायतरीन थाना हयातनगर क्षेत्र के सरायतरीन के मुहल्ला भूड़ा में सड़क के किना

By JagranEdited By: Publish:Mon, 04 Oct 2021 12:26 AM (IST) Updated:Mon, 04 Oct 2021 12:26 AM (IST)
दो ट्रांसफार्मर में आग, तीन वाहन राख
दो ट्रांसफार्मर में आग, तीन वाहन राख

जेएनएन, सम्भल/सरायतरीन: थाना हयातनगर क्षेत्र के सरायतरीन के मुहल्ला भूड़ा में सड़क के किनारे रखे दो ट्रांसफार्मर में शनिवार की देर रात आग लग गई। ट्रांसफार्मर के पास में खड़ी दो कार और एक डीसीएम में आग लग गई। इससे मुहल्ले में अफरा-तफरी मच गई। जब तक लोग आग पर काबू कर पाते तब तक तीनों वाहन बुरी तरह जल गए। आग से 25 लाख रुपये का नुकसान हुआ है।

सरायतरीन मुहल्ला भूड़ा स्थित सींग के गोदाम के बाहर विद्युत विभाग के दो ट्रांसफार्मर रखे हुए हैं। शनिवार देर रात करीब 1.30 बजे अचानक दोनों ट्रांसफार्मरों में आग लग गई। ट्रांसफार्मर से निकलती चिगारियों ने सड़क किनारे पास में ही खड़ी बिलाल और वासिफ की कार व तसदीक की डीसीएम को भी चपेट में ले लिया। देखते ही देखते तीनों गाड़ियों से आग की लपटें उठनी शुरू हो गईं। इसके बाद आग सींग के गोदाम के अंदर तक जा पहुंचीं। सूचना मिलते ही दमकल की टीम की दो गाड़ी मौके पर पहुंचीं और करीब डेढ़ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया, लेकिन जब तक तीनों कार बुरी तरह जल चुकी थीं। तीन कार जलने से 25 लाख रुपये का नुकसान हुआ है। उधर, लोगों में बिजली विभाग के खिलाफ आक्रोश है। कई बार शिकायत के बाद भी जर्जर तार नहीं बदले गए हैं। इससे आए दिन ट्रांसफार्मर में आग लगती रहती है।

गनीमत रही कि घरों तक नहीं पहुंची आग

सम्भल: जिस जगह ट्रांसफार्मर में आग लगी थी उस जगह घनी आबादी है। लेकिन गनीमत यह रही कि आग किसी घर में नहीं पहुंची, नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था, समय रहते दमकल ने आग पर काबू पा लिया।

पानी के लिए तरसे लोग

सम्भल: रात में ट्रांसफार्मर जलने के बाद बिजली गुल हो गई। इसके बाद शाम तक बिजली नही पहुंची। बिजली न आने के चलते लोगों को पानी के लिए परेशान होना पड़ा। लोगों ने नलों से पानी भर कर किसी तरह काम चलाया, लेकिन बहुत परेशानी हुई।

रात 10 बजे भी दिक्कत हुई थी। उस समय सही करा दिया गया था। उसके बाद दोबारा से रात में आग लग गई। इससे तीन कार भी जली है। ट्रांसफार्मर दूसरा लगवाया जा रहा है।

विजय यादव, अधिशासी अभियंता सम्भल

chat bot
आपका साथी