लाइन पर गिरा पेड़, अस्पताल की बिजली ठप

एसबीडी जिला अस्पताल के मुख्य गेट से कुछ दूरी पर चलने के बाद अचानक एक पेड़ बिजली की लाइन पर गिर गया जिस कारण पूरे अस्पताल की बिजली तो ठप हो ही गई वहीं बड़ा हादसा होने से भी टल गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 11:22 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 11:22 PM (IST)
लाइन पर गिरा पेड़, अस्पताल की बिजली ठप
लाइन पर गिरा पेड़, अस्पताल की बिजली ठप

सहारनपुर, जेएनएन। एसबीडी जिला अस्पताल के मुख्य गेट से कुछ दूरी पर चलने के बाद अचानक एक पेड़ बिजली की लाइन पर गिर गया, जिस कारण पूरे अस्पताल की बिजली तो ठप हो ही गई वहीं बड़ा हादसा होने से भी टल गया। जिस समय यह पेड़ गिरा, उस समय ओपीडी और अन्य कार्यालयों में काम चल रहा था। लोग बड़ी संख्या में आ जा रहे थे। हालांकि कोई जनहानि नहीं हुई है। काम जरूर ठप हुआ है। देर शाम तक बिजली कर्मचारी तार को जोड़ने में लगे रहे।

दोपहर के करीब एक बज रहे थे। एसबीडी जिला अस्पताल के मुख्य गेट से कुछ दूरी पर चलकर एक पुराना पेड़ खड़ा था। इस पेड़ के नीचे अधिकतर बाइक आदि वाहन खड़े होते थे। गुरुवार को इस पेड़ के नीचे केवल एक बाइक खड़ी थी और कुछ लोग भी खड़े थे। तभी अचानक से पेड़ धीरे-धीरे झुकना शुरू हो गया। तभी कुछ लोगों ने शोर मचाया कि पेड़ गिर रहा है। उसके नीचे खड़े लोग दौड़े और दूसरी तरफ आ गए। हालांकि जिसकी बाइक पेड़ के नीचे खड़ी थी, वह अपनी बाइक नहीं हटा सका, जिस कारण पेड़ बिजली की लाइन को तोड़ते हुए बाइक पर जा गिरा। बाइक पूरी तरह से टूट गई। किसी भी व्यक्ति को चोट नहीं लगी। अस्पताल के हर ओपीडी, कार्यालय की बिजली ठप हो गई। बिजली ठप होने से सभी आफिसों का काम भी ठप हो गया। हालांकि कुछ देर काम इनवर्टर से चला, लेकिन बाद में इनवर्टर भी डाउन हो गए। सीएमओ डा. संजीव मांगलिक ने बताया कि तत्काल बिजली विभाग को सूचना दी गई, जिसके बाद विभाग के कर्मचारी अस्पताल में पहुंचे और तार जोड़ने में लगे। देर शाम तक अस्पताल की बिजली सुचारू नहीं हुई थी।

chat bot
आपका साथी