किसान के बेटे ने कराया लिम्का रिकार्ड बुक में नाम दर्ज

गांव सोना अर्जुनपुर निवासी किसान के बेटे विशाल पुंडीर ने लद्दाख से कन्याकुमारी तक बाइक द्वारा 3963 किलोमीटर का सफर 87 घंटे तीन मिनट के रिकॉर्ड समय में तय किया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Aug 2019 10:38 PM (IST) Updated:Wed, 28 Aug 2019 08:14 AM (IST)
किसान के बेटे ने कराया लिम्का रिकार्ड बुक में नाम दर्ज
किसान के बेटे ने कराया लिम्का रिकार्ड बुक में नाम दर्ज

सहारनपुर, जेएनएन। गांव सोना अर्जुनपुर निवासी किसान के बेटे विशाल पुंडीर ने लद्दाख से कन्याकुमारी तक बाइक द्वारा 3963 किलोमीटर का सफर 87 घंटे तीन मिनट के रिकॉर्ड समय में तय किया है। इस उपलब्धि पर उनका नाम लिम्का रिकार्ड बुक में दर्ज किया गया है।

नानौता थाना अंतर्गत गांव सोना अर्जुनपुर निवासी 21 वर्षीय विशाल पुंडीर पुत्र विनोद पुंडीर ने दो जून 2018 को अपनी इनफील्ड मोटरसाइकिल से लद्दाख से सफर शुरू किया। अंबाला निवासी अजय राणा भी इस सफर में उनके साथ थे। मात्र 87 घंटे तीन मिनट में इनलोगों ने अपनी यात्रा पूरी की। इन्होंने पूर्व में दर्ज 125 घंटे का रिकॉर्ड तोड़ा है, जो 2011 में बनाया गया था।

विशाल पुंडीर की प्रारंभिक शिक्षा नानौता के ब्राइट होम पब्लिक स्कूल में हुई। इसके बाद कक्षा सात से कक्षा 12 तक हरियाणा के अंबाला स्थित रिवरसाइड डीएवी पब्लिक स्कूल से प्राप्त की। वर्तमान में कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी के अंबाला कैंट स्थित एसडी कॉलेज में बीएससी करने के बाद एलएलबी के प्रथम वर्ष के छात्र हैं। विशाल पुंडीर ने बताया कि दो जून 18 से लद्दाख से चलकर हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में बाइक खराब होने के चलते तीन 4 घंटे रुके, जहां से फिर से सफर शुरू कर झांसी में जाकर सात घंटे का विश्राम किया। इसके बाद नागपुर, हैदराबाद, बेंगलुरु होते हुए कन्याकुमारी पहुंचे। सफर के दौरान उन्होंने जीरो डिग्री से लेकर 45 डिग्री तक के तापमान का सामना किया। इस बीच तेज बारिश व भारी बर्फ भी गिरी, लेकिन उन्होंने अपना सफर जारी रखा। क्षेत्र के डीसीडीएफ कृष्ण कुमार पुंडीर ने बताया कि विशाल पुंडीर ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर क्षेत्र का ही नहीं बल्कि जनपद व देश का नाम रोशन किया है।

chat bot
आपका साथी