आयकर सर्वे के विरुद्ध उद्यमी-व्यापारी एकजुट

सहारनपुर : आयकर विभाग द्वारा सर्वे के नाम पर उद्यमी-व्यापारियों के प्रतिष्ठानों पर की गई का

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Mar 2018 11:23 PM (IST) Updated:Wed, 21 Mar 2018 11:23 PM (IST)
आयकर सर्वे के विरुद्ध उद्यमी-व्यापारी एकजुट
आयकर सर्वे के विरुद्ध उद्यमी-व्यापारी एकजुट

सहारनपुर : आयकर विभाग द्वारा सर्वे के नाम पर उद्यमी-व्यापारियों के प्रतिष्ठानों पर की गई कार्रवाई के विरोध में उत्पीड़न का आरोप लगा संयुक्त उद्यमी एवं व्यापारी संघर्ष समिति की बैठक आयोजित की गई। निर्णय लिया गया कि इस संबंध में सांसद से मिला जाएगा। इसके बावजूद सर्वे के नाम पर उत्पीड़न बंद नहीं हुआ तो व्यापारी अपने प्रतिष्ठान बंद करने को बाध्य होंगे।

आइआइए के चैप्टर कार्यालय पर हुई बैठक में चेयरमैन कृष्ण राजीव ¨सघल ने कहा कि केंद्र सरकार के विभागीय अधिकारियों द्वारा उनके प्रतिष्ठानों में पहुंचकर छापेमारी/सर्वे के नाम जो उत्पीड़नात्मक कार्यवाही की जा रही है, वह उचित नहीं है। इसका पुरजोर विरोध किया जाएगा। सहारनपुर उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष विवेक मनोचा ने कहा कि सांसद से मिलकर इस तरह की कार्रवाई रोकने का अनुरोध किया जाएगा और यदि सर्वे बंद नहीं होगा तो व्यापारी अपने प्रतिष्ठान बंद करने को बाध्य होगा। इसकी पूर्ण जिम्मेदारी सरकार की होगी। यशपाल मैन ने कहा कि आयकर विभाग द्वारा जो छापेमारी और निरीक्षण किया जा रहा है, उसके लिए उन्हें एकजुट होकर लड़ना होगा। कृष्णलाल ठक्कर ने कहा कि व्यापारी सदैव भाजपा का सहयोग करता रहा है, यदि उनका उत्पीड़न जारी रहा तो व्यापारी संगठन पार्टी के खिलाफ हो जाएंगे। निर्णय लिया गया कि 23 मार्च को आयकर विभाग का पुतला फूंका जाएगा। सभी उद्यमी व्यापारी होटल थ्रिल कोर्ट रोड पर एकत्रित हों।

बैठक में आइआइए के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रामजी सुनेजा, प्रदेश सचिव आरके धवन, अनूप खन्ना, एस कुमार, प्रियेष गर्ग, स. हरजीत ¨सह, गौरव चोपड़ा, व्यापार मंडल के सुरेन्द्र मोहन चावला, होजरी मैन्युफैक्च¨रग से कृष्ण लाल मक्कड़, घनश्याम माहेश्वरी, मुकुन्द मनोहर गोयल, शैलेंद्र भूषण गुप्ता, सहारनपुर इंडस्ट्रीज एसोसिएशन से अशोक छाबड़ा, सतपाल कालरा, विजय चावला, रोहित घई, रवि जुनेजा, राजकुमार मक्कड़, राधेश्याम नारंग, अनित रसवन्त, विनित कर्णवाल, जयवीर राणा आदि रहे।

chat bot
आपका साथी