स्पिक मैके का आनलाइन अधिवेशन अनुभव आरंभ

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस एवं विश्व संगीत दिवस पर स्पिक मैके के अंतरराष्ट्रीय आनलाइन अधिवेशन अनुभव का शुभारंभ हुआ। प्रधानमंत्री और उपराष्ट्रपति ने संस्था को बधाई संदेश भेजे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 08:02 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 09:08 PM (IST)
स्पिक मैके का आनलाइन अधिवेशन अनुभव आरंभ
स्पिक मैके का आनलाइन अधिवेशन अनुभव आरंभ

सहारनपुर, जेएनएन। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस एवं विश्व संगीत दिवस पर स्पिक मैके के अंतरराष्ट्रीय आनलाइन अधिवेशन अनुभव का शुभारंभ हुआ। प्रधानमंत्री और उपराष्ट्रपति ने संस्था को बधाई संदेश भेजे हैं।

सोमवार को अंतरराष्ट्रीय आनलाइन अधिवेशन अनुभव का शुभारंभ सुबह नाद योग हठयोग, हठयोग एवं ध्यान से हुआ। श्याम बेनेगल की निर्देशित फिल्म द मेकिग आफ महात्मा दिखाई गई। फिल्म के अंत में फिल्म के विभिन्न पहलुओं पर फिल्म के निर्देशक श्याम बेनेगल से चर्चा हुई। संस्था के विभिन्न प्रदेशों के सदस्यों द्वारा प्रतिभागियों को सात दिवसीय अनुभव कार्यक्रम के विभिन्न सत्रों की जानकारी दी गई। अनुभव के शुभारंभ पर संयोजक जय शर्मा द्वारा मुख्य अतिथियों का स्वागत किया। केंद्रीय सूचना एवं कानून मंत्री रवि शंकर प्रसाद एवं सुरेश प्रभु द्वारा स्पिक मैके द्वारा युवाओं को कोविड के समय मे विभिन्न कार्यक्रमों द्वारा जोड़े रखने के साथ ही अनुभव कार्यक्रम की सराहना की। पद्मविभूषण उस्ताद अमजद अली खान ने सरोद वादन की प्रस्तुति दी। हुई। संस्था के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पंकज मल्होत्रा ने बताया कि कार्यक्रम में 25 हजार से अधिक प्रतिभागियों ने आवेदन किया है और यूट्यूब पर 50 हजार से अधिक लोग सात दिन तक विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगे। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उप राष्ट्रपति एम.वैंकेया नायडू द्वारा संस्था को बधाई संदेश भेजे गए है।

---

प्रधानमंत्री का संदेश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संस्था की राष्ट्रीय अध्यक्ष कुनदा महोरकर को भेजे संदेश में कहा है कि आनलाइन अनुभव कार्यक्रम में हिस्सा ले रहे सभी लोग योग एवं ध्यान के माध्यम से स्वास्थ्य और फिटनेस के प्रति अधिक सजग होकर अपने जीवन में गुणात्मक बदलाव की ओर अग्रसर होंगे। एक बार पुन: कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए हार्दिक शुभकामनाएं।

chat bot
आपका साथी