नैनीताल पुलिस पहुंची, माता-पिता को सौंपा बच्ची का शव

बीस दिन की बची की मौत की गुत्थी सुलझाने के लिए नैनीताल के थाना रामनगर की पुलिस जिले में पहुंची। बची के माता-पिता भी साथ थे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 02 Aug 2019 11:28 PM (IST) Updated:Sat, 03 Aug 2019 06:24 AM (IST)
नैनीताल पुलिस पहुंची, माता-पिता को सौंपा बच्ची का शव
नैनीताल पुलिस पहुंची, माता-पिता को सौंपा बच्ची का शव

सहारनपुर, जेएनएन। बीस दिन की बच्ची की मौत की गुत्थी सुलझाने के लिए नैनीताल के थाना रामनगर की पुलिस जिले में पहुंची। बच्ची के माता-पिता भी साथ थे। बच्ची की मां ने वह स्थान बताया, जहां वह बच्ची को फेंककर गई थी। सदर बाजार पुलिस ने शव परिजनों को सौंप दिया।

बुधवार सुबह लगभग 20 दिन की बच्ची रेलवे रोड पर पड़ी मिली थी। पुलिस ने बच्ची को अस्पताल में भर्ती कराया था, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। बच्ची की शिनाख्त नहीं हो पाई थी। पोस्टमार्टम के बाद शव मर्चरी में रखा हुआ था।

नैनीताल के थाना रामनगर से दारोगा अजेंद्र सिंह नैनीताल के गांव लदवा डिपली निवासी बच्ची के पिता मनोज राम व मां पूजा को साथ लेकर शुक्रवार दोपहर थाना सदर बाजार पहुंचे। इंस्पेक्टर पंकज पंत ने दारोगा असगर अली के साथ टीम को मौका-मुआयना के लिए भेजा। पूजा ने रेलवे रोड का वह स्थान बताया, जहां वह बच्ची को फेंककर गई थी।

पुलिस पूछताछ में पूजा ने बताया कि सोमवार रात पति मनोज राम के साथ उसका झगड़ा हुआ था। सोमवार सुबह बच्ची को साथ लेकर पति से यह कहकर निकली कि दवा लेने जा रही हूं लेकिन बस में बैठकर मुरादाबाद पहुंच गई। फिर ट्रेन से सहारनपुर आ गई।

बकौल पूजा, पति से गुस्से के कारण वह 20 दिन की बेटी को रेलवे रोड पर फेंककर चली गई। थाना रामनगर के दारोगा अजेंद्र ने बताया कि मंगलवार रात तक जब मां-बेटी का सुराग नहीं लगा तो मनोज राम ने गुमशुदगी दर्ज करा दी। गुरुवार शाम को सोशल मीडिया पर लावारिस बच्ची के सड़क पर मिलने व मौत होने की जानकारी पर दारोगा असगर अली से संपर्क किया। वाट्सएप पर फोटो भेजकर शिनाख्त करा रहे थे। इसी बीच पूजा भी घर लौट आई।

मनोज पत्नी को लेकर थाना रामनगर पहुंचा और पत्नी द्वारा बच्ची को सहारनपुर में छोड़कर आने की बात बताई। सदर बाजार पुलिस ने बच्ची का शव परिजनों को सौंप दिया।

--

नैनीताल की थाना रामनगर पुलिस कर रही जांच

इंस्पेक्टर सदर बाजार पंकज पंत ने बताया कि पूजा व उसकी बच्ची की गुमशुदगी मंगलवार रात नैनीताल के थाना रामनगर में दर्ज हुई थी। गुरुवार को पूजा तो लौट गई थी लेकिन अपनी बच्ची को यहां सड़क पर फेंक गई थी, जिसकी मौत हो गई थी। इस मुकदमे की तफ्तीश रामनगर पुलिस ही कर रही है। यहां तो हमारे द्वारा पंचनामा भर कर सिर्फ पोस्टमार्टम करवाया गया है।

chat bot
आपका साथी