प्रदर्शनी में बच्चों के बनाए विज्ञान के माडलों को सराहा

देवबंद में भगत मुलखराज मां वैष्णो देवी सरस्वती शिशु मंदिर जूनियर हाईस्कूल में विज्ञान दिवस के उपलक्ष्य में विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। इसमें बचों ने सुंदर माडल प्रस्तुत कर अपनी प्रतिभा का परिचय दिया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 06:19 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 06:19 PM (IST)
प्रदर्शनी में बच्चों के बनाए विज्ञान के माडलों को सराहा
प्रदर्शनी में बच्चों के बनाए विज्ञान के माडलों को सराहा

सहारनपुर, जेएनएन। देवबंद में भगत मुलखराज मां वैष्णो देवी सरस्वती शिशु मंदिर जूनियर हाईस्कूल में विज्ञान दिवस के उपलक्ष्य में विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। इसमें बच्चों ने सुंदर माडल प्रस्तुत कर अपनी प्रतिभा का परिचय दिया।

रेलवे रोड स्थित स्कूल में आयोजित प्रदर्शनी का उद्घाटन प्रधानाचार्य मनोज कुमार और पंकज कुमार ने डा. चंद्रशेखर वेंकटरमन और महान क्रांतिकारी वीर विनायक दामोदर सावरकर के चित्र पर माल्यार्पण कर किया। पंकज कुमार और निर्जेश कुमार ने इस प्रकार के आयोजनों को बच्चों को बौद्धिक विकास के लिए जरूरी बताया। एकल शिक्षा अभियान विभाग प्रमुख कृष्ण कुमारव नौबहार विश्वकर्मा ने बच्चों द्वारा प्रस्तुत किए गए विज्ञान के विभिन्न माडलों का अवलोकन कर बच्चों के कार्यों की सराहना की। प्रदर्शनी के आयोजन में सुनीता, वीना भारती, नीना आदि का विशेष सहयोग रहा।

गंगोह में स्टेडियम बनवाने को सासंद से मांग

गंगोह: भाजपा के पूर्व नगर अध्यक्ष ने व सभासद मुकेश राणा ने सासंद प्रदीप चौधरी को पत्र देकर गंगोह में युवाओं के लिए एक स्टेडियम बनवाने की मांग की है।

सभासद ने कहा कि गंगोह में कोई भी खेल का मैदान नहीं है, जिससे युवा अपने भविष्य की तैयारी के लिए रेस, क्रिकेट आदि खेल नहीं खेल सकते हैं। न ही अपने भविष्य को सुरक्षित कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के युवा सड़कों पर दौड़ते रहते हैं, जिससे यदा-कदा दुर्घटनाएं भी होती रहती हैं। सासंद प्रदीप चौधरी ने युवाओं के लिए हर सम्भव प्रयास कर समस्या का समाधान करवाने का आश्वासन दिया है। इस अवसर पर जितेंद्र जागलान, संजय सैनी, राकेश आर्य व गगन गर्ग आदि भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी