ट्रैकिंग कैंप में कैडेटों ने सीखे अनुशासन के गुर

बेहट स्थित ग्लोकल स्कूल में आयोजित ऑल इंडिया एनसीसी यूपी शिवालिक हिल्स ट्रैक-2 शिविर के दूसरे दिन गुरुवार को कैडेट्स को 4 टुकडि़यों में अलग-अलग ट्रैकिग पर भेजा गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 10 Oct 2019 10:53 PM (IST) Updated:Thu, 10 Oct 2019 10:53 PM (IST)
ट्रैकिंग कैंप में कैडेटों ने सीखे अनुशासन के गुर
ट्रैकिंग कैंप में कैडेटों ने सीखे अनुशासन के गुर

सहारनपुर, जेएनएन। बेहट स्थित ग्लोकल स्कूल में आयोजित ऑल इंडिया एनसीसी यूपी शिवालिक हिल्स ट्रैक-2 शिविर के दूसरे दिन गुरुवार को कैडेट्स को 4 टुकडि़यों में अलग-अलग ट्रैकिग पर भेजा गया।

बुधवार को शुरू हुए इस शिविर में दिल्ली, बिहार, झारखंड़, यूपी, गुजरात, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के विभिन्न निदेशालयों के 500 कैडेट भाग ले रहे हैं। कैम्प कमांडेंट कर्नल करमदीन ने बताया कि कैम्प का मुख्य उद्देश्य एनसीसी कैडेट्स को पर्यावरण, संस्कृति, सफाई अभियान, वन संरक्षण तथा स्वास्थ्य के बारे में विशेष रूप से प्रशिक्षित करना है। ट्रैकिग शिविर के प्रथम दिन कैंप कमांडर तथा प्रशासनिक अधिकारी ने एनसीसी अधिकारियों के साथ बैठक में शिविर में होने वाली सम्पूर्ण गतिविधियों की रूप रेखा तैयार की। कैडेट्स को शिविर में अनुशासन व एकता बनाए रखने तथा आसपास के वातावरण को साफ-स्वच्छ रखने के लिए निर्देश जारी किए। ट्रैकिग के दूसरे दिन कैम्प कमांडर कर्नल करमदीन तथा कैंप प्रशासनिक कर्नल राकेश विश्वास, ग्लोकल स्कूल के प्रधानाचार्य दीपक माटा ने ट्रैकिग पर जाने वाले कैडेट्स को ट्रैकिग से संबंधित जानकारी दी। इन चार टुकडिय़ों को शाकंभरी ट्रैक, शिवालिक ट्रैक, बादशाहीबाग ट्रैक और मिर्जापुर ट्रैक नाम दिए गए। अधिकारियों ने ट्रैकिग के लिए हरी झंड़ी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर एनसीसी के वरिष्ठ अधिकारी कैप्टन सुशील कुमार त्यागी, लेफ्टिनेंट हितेश आर वाडिया, तृतीय अधिकारी योगेश रावल और कृष्णकांत तिवारी, तथा थल सेना के सूबेदार मेजर अर्जुन सिंह, सूबेदार मेजर रमेश सिंह आदि।

chat bot
आपका साथी