मौलाना हुसैन अहमद बने दारुल उलूम के नए शिक्षा प्रभारी

देवबंद में इस्लामी तालीम के विश्वविख्यात केंद्र दारुल उलूम देवबंद द्वारा जमीयत उलेमा-ए-हिद के उत्तराखंड प्रदेश अध्यक्ष और संस्था के वरिष्ठ उस्ताद मौलाना हुसैन अहमद हरिद्वारी को संस्था का नाजिम-ए-तालीमात (शिक्षा प्रभारी) नियुक्त किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 29 Mar 2022 07:59 PM (IST) Updated:Tue, 29 Mar 2022 07:59 PM (IST)
मौलाना हुसैन अहमद बने दारुल उलूम के नए शिक्षा प्रभारी
मौलाना हुसैन अहमद बने दारुल उलूम के नए शिक्षा प्रभारी

सहारनपुर, जेएनएन। देवबंद में इस्लामी तालीम के विश्वविख्यात केंद्र दारुल उलूम देवबंद द्वारा जमीयत उलेमा-ए-हिद के उत्तराखंड प्रदेश अध्यक्ष और संस्था के वरिष्ठ उस्ताद मौलाना हुसैन अहमद हरिद्वारी को संस्था का नाजिम-ए-तालीमात (शिक्षा प्रभारी) नियुक्त किया गया है। मौलाना खुर्शीद गयावी के इस्तीफे के बाद से शिक्षा प्रभारी का पद रिक्त चल रहा था।

गत 14 मार्च को संस्था की सुप्रीम पावर कमेटी मजलिस-ए-शूरा की बैठक के दौरान मौलाना खुर्शीद ग्यावी ने अपने शिक्षा प्रभारी के पद से किन्हीं निजी कारणों से इस्तीफा दे दिया था। तभी से यह पद रिक्त था। अब मजलिस-ए-शूरा की संस्तुति पर दारुल उलूम के शिक्षक मौलाना हुसैन हरिद्वारी को संस्था का नया शिक्षा प्रभारी बनाया गया है। मौलाना हुसैन ने दारुल उलूम से वर्ष 1989 में शिक्षा प्राप्त की थी और पिछले 26 सालों से संस्था में शिक्षक के रूप में अपनी सेवाएं दे रहे थे। मौलाना हरिद्वारी उत्तराखंड में जमीयत उलेमा-ए-हिद (अरशद मदनी गुट) के प्रदेशाध्यक्ष भी हैं। मौलाना हुसैन ने कार्यभार संभाल लिया है। दारुल उलूम के सबसे बड़े विभाग की जिम्मेदारी संभालने पर संस्था प्रबंधन ने मौलाना हुसैन को मुबारकबाद पेश की है। दारुल उलूम के मोहतमिम मौलाना मुफ्ती अबुल कासिम नोमानी ने बताया कि मौलाना हुसैन अहमद हरिद्वारी को संस्था की सुप्रीमो पावर कमेटी ने शिक्षा प्रभारी नियुक्त किया है।

रमजान नजदीक, सुविधाओं में सुधार की मांग

गंगोह: भाकियू पूर्व नगर अध्यक्ष मेहरबान कुरैशी ने नगर पालिका से अपील कर कहा कि लगभग चार दिन बाद पवित्र रमजान माह शुरू हो रहा है। ऐसे में जल आपूर्ति की व्यवस्था का ध्यान रखा जाए। खंभों पर लगी खराब हुई एलईडी लाइटें ठीक कराई जाएं। बिजली के तार भी बार-बार तार टूट जाते हैं। उक्त समस्याओं का जल्द निवारण कराएं।

chat bot
आपका साथी