जेबी जैन कालेज रोड पर तेजी से दौड़ा निगम का बुलडोजर

नगर निगम के अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान शनिवार को जैन कालेज रोड से स्थाई व अस्थाई अतिक्रमण पर निगम का बुलडोजर तेजी से दौड़ा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 29 Jun 2019 11:47 PM (IST) Updated:Sat, 29 Jun 2019 11:47 PM (IST)
जेबी जैन कालेज रोड पर तेजी से दौड़ा निगम का बुलडोजर
जेबी जैन कालेज रोड पर तेजी से दौड़ा निगम का बुलडोजर

सहारनपुर, जेएनएन। नगर निगम के अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान शनिवार को जैन कालेज रोड से स्थाई व अस्थाई अतिक्रमण पर निगम का बुलडोजर तेजी से दौड़ा। अभियान के दौरान अनेक दुकानदारों द्वारा किए गए अवैध कब्जे हटाने के साथ ही टीनशेड आदि जब्त किए गए।

निगम के प्रवर्तन अधिकारी कर्नल बीएस नेगी के नेतृत्व में निगम का अतिक्रमण हटाओ दस्ता शनिवार की दोपहर में जैन कालेज रोड पहुंचा था। दस्ते को देखते ही अतिक्रमणकारियों में खलबली मच गई तथा वह अपने कब्जे को जायज करार देने में लग गए। निगम अधिकारियों ने नापतौल के बाद टीन शेड आदि लगाकर किए गए स्थाई कब्जों व बोर्ड आदि टांग कर किए अस्थाई कब्जों को अवैध घोषित करने के साथ ही बुलडोजर चलाने के आदेश दे दिए। देखते ही देखते आवास विकास पुलिस इलाहीपुरा मोड से लेकर जैन कालेज तिराहे तक दूर तक फैले अतिक्रमण व अवैध कब्जों को न केवल ध्वस्त किया गया बल्कि स्थाई कब्जे कर लगाए गए टीन शेड व बोर्ड आदि को भी जब्त कर लिया गया। इस दौरान अनेक दुकानदार सड़कों पर किए कब्जे को जायज करार देने की कोशिशों में लगे रहे, नेताओं से लेकर अधिकारियों तक के फोन खड़खड़ाये जाते रहे लेकिन कोई सुनवाई नहीं होने के कारण मायूस होना पड़ा। प्रवर्तन अधिकारी कर्नल बीएस नेगी ने बताया कि क्षेत्र में अतिक्रमण व अवैध कब्जे करने वालों को गत दिवस चेतावनी दी गई थी कि वह अतिक्रमण स्वयं हटा लें। इसके बावजूद लोग बाज नहीं आए तथा अवैध कब्जों व अतिक्रमण पर कार्रवाई करनी पड़ी है। उधर नगर आयुक्त ज्ञानेन्द्र सिंह का कहना है कि महानगर को अतिक्रमण व अवैध कब्जों को मुक्त कराने में कसर नहीं छोड़ी जायेगी। प्रतिबंधित पालीथिन के विरुद्ध भी अभियान जारी रहेगा। उन्होंने लोगों से अतिक्रमण व पालीथिन प्रयोग नहीं करने तथा सहारनपुर को व्यवस्थित बनाने में सहयोग करने की अपील भी की। इस दौरान दस्ता इंचार्ज धीरज, गुलशेर के अलावा काफी संख्या में सफाईकर्मी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी