वितरित किया निश्शुल्क खाद्यान

शिवालिक वन प्रभाग के जंगलों में रह रहे वन गुर्जर परिवारों को भी प्रशासन ने सरकार की ओर से निर्धारित खाद्यान वितरण किया। राशन कार्ड धारको को तो स्थानीय डीलर से राशन दि

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Apr 2020 10:12 PM (IST) Updated:Mon, 06 Apr 2020 06:06 AM (IST)
वितरित किया निश्शुल्क खाद्यान
वितरित किया निश्शुल्क खाद्यान

सहारनपुर जेएनएन। शिवालिक वन प्रभाग के जंगलों में रह रहे वन गुर्जर परिवारों को भी प्रशासन ने सरकार की ओर से निर्धारित खाद्यान वितरण किया।

गौरतलब है कि शिवालिक वन प्रभाग की सभी खोल में वन गुर्जर परिवार रहते हैं, जिनका भरण-पोषण का साधन भैंस पालना ही है। प्रशासन ने कोरोना वायरस के खतरे के चलते लॉकडाउन होने के कारण वन गुर्जर परिवारों को भी जंगल में खाद्यान वितरित किया है। एसडीएम दीप्ति देव यादव ने बताया कि मंडलायुक्त व जिलाधिकारी के निर्देश के बाद उन्होंने जंगलों में वन गुर्जर परिवारों तक पहुंच कर यह राशन वितरण किया है। जिसमें आटा, चावल, चीनी, दाल, चाय पत्नी, सूखा दूध, नमक, गुड़, माचिस व साबुन आदि एक ही पैकिग में थे। उन्होंने बताया कि राशन कार्ड धारकों को डीलरों से खाद्यान दिया गया, जबकि जिन वन गुर्जर परिवारों के पास राशन कार्ड नहीं हैं उन्हें भी सरकार की ओर से दी जा रही खाद्यान की किट निश्शुल्क दी गयी है। उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधियों से भी इस बारे में जानकारी की गयी। उन्होंने जिन परिवारों की सूची दी थी, उन्हें भी यह सहायता दे दी गयी है। उन्होंने बताया कि पशु चिकित्साधिकारी को भी इन परिवारों के मवेशियों की स्थिति के बारे में जानकारी के बारे में भेजा गया था। जहां जरूरत समझी गयी, वहां दवा वितरित की गयी। इस वितरण में एसडीएम के साथ तहसीलदार आशुतोष कुमार, क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी अश्वनी मिश्रा, बीडीओ रवि प्रकाश भी रहे। गौरतलब है कि लॉकडाउन शुरू होने के बाद क्षेत्रीय विधायक नरेश सैनी ने भी वन गुर्जर परिवारों को खाद्यान वितरण के बारे में डीएम को पत्र लिखा था।

chat bot
आपका साथी