बेसहारा कन्याओं को कन्या मुस्कान कार्ड देने की मांग

थाना क्षेत्र के गांव जड़ौदापांडा में स्थित बीएनड़ी इंटर कालेज में एनसीसी कैप्टन के पद पर तैनात सुशील कुमार ने मुख्य मंत्री को पत्र भेजते हुए बताया कि जिन बेटियों के माता पिता जीवित नही है। जीवन यापन करने के लिए कोई साधन नही है। ऐसी बेटियों के लिए उपजिलाधिकारी को उनका शासकीय संरक्षक बनाए तथा उनकी दैनिक आवश्कताओं की पूर्ति के लिए प्रति माह उचित धन राशि की सहायता प्रदान की जाए ऐसी बेटियों के लिए बीपीएल योजना की दर्ज पर कन्या मुस्कान कार्ड योजना चलाने की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Nov 2020 11:04 PM (IST) Updated:Thu, 05 Nov 2020 11:04 PM (IST)
बेसहारा कन्याओं को कन्या मुस्कान कार्ड देने की मांग
बेसहारा कन्याओं को कन्या मुस्कान कार्ड देने की मांग

सहारनपुर जेएनएन। थाना क्षेत्र के गांव जड़ौदापांडा में स्थित बीएनड़ी इंटर कालेज में एनसीसी कैप्टन के पद पर तैनात सुशील कुमार ने मुख्य मंत्री को पत्र भेजते हुए बताया कि जिन बेटियों के माता पिता जीवित नही है। जीवन यापन करने के लिए कोई साधन नही है। ऐसी बेटियों के लिए उपजिलाधिकारी को उनका शासकीय संरक्षक बनाए तथा उनकी दैनिक आवश्कताओं की पूर्ति के लिए प्रति माह उचित धन राशि की सहायता प्रदान की जाए, ऐसी बेटियों के लिए बीपीएल योजना की दर्ज पर कन्या मुस्कान कार्ड योजना चलाने की मांग की है। योगी अंकित कुमार बने सहारनपुर मंडल सह प्रभारी

जड़ौदापांडा: योगी अंकित कुमार पुंडीर की मेहनत और लगन को देखते हुए उत्तर प्रदेश कार्यकारिणी समिति की अनुशंसा से अखिल भारतीय योग शिक्षक महासंघ के राष्ट्रीय संयोजक मंगेश त्रिवेदी द्वारा योगी अंकित कुमार पुण्डीर को सहारनपुर मंडल सह प्रभारी के रूप में मनोनीत किया गया। पुण्डीर को सहारनपुर मण्डल सह प्रभारी बनाने पर भारतीय योग शिक्षक महासंघ के कार्यकर्ताओं ने मंगेश त्रिवेदी का आभार व्यक्त किया। अंकित पुंडीर ने कहा कि मिली जिम्मेदारी को पुरी ईमानदारी से निभाने के लिए प्रतिबद्ध रहूगा। इस दौरान जसवंत मलिक सहारनपुर मण्ड़ी प्रभारी ,मनोज त्यागी प्रबन्धक एसड़ी नेशनल हाई स्कूल जड़ौदापाण्डा, मुकेश राणा जिला अध्यक्ष हिन्दु वाहिनी, संदीप त्यागी, नवीन कुमार, अंकित त्यागी, रविन्द्र प्रताप मौजूद रहे।

शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील

नकुड़: कोतवाल केपी सिंह ने त्योहारों के मद्देनजर कोतवाली परिसर में आयोजित बैठक में नगर व क्षेत्रवासियों से सौहार्द के साथ त्योहार मनाने व शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की। दीपावली, भैयादूज व गोवर्धन पूजा सहित अन्य त्योहारों के ²ष्टिगत कोतवाली परिसर में नगर व क्षेत्र के अग्रणी लोगों की बैठक आयोजित की गई। जिसमें कोतवाल किरन पाल सिंह ने सभी से भाईचारे के साथ त्योहार मनाने व शांति सौहार्द बनाए रखने की अपील की। सरफराज खान, इफ्तखार खान, राशिद, रामकुमार तिवारी, मा सुरेश चंद शर्मा, ओमवीर, नसीम, जहीर, आमिर, योगेश कुमार, बबलू, नासिर, पंकज कुमार व नदीम आदि रहे।

chat bot
आपका साथी