भ्रष्टाचार के विरोध में स्कूल संचालकों ने पुतला फूंका

खंड शिक्षा अधिकारी के कार्यालय में न मिलने पर उत्तर प्रदेश मान्यता प्राप्त विद्यालय शिक्षक संघ का पारा चढ़ गया। संचालकों ने विभाग ने भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए अधिकारी के निलंबन की मांग करते हुए पुतला फूंककर आक्रोश जताया। बाद में बीएसए कार्यालय पर संघ ने ज्ञापन चस्पा कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Jul 2020 11:22 PM (IST) Updated:Tue, 28 Jul 2020 06:10 AM (IST)
भ्रष्टाचार के विरोध में स्कूल संचालकों ने पुतला फूंका
भ्रष्टाचार के विरोध में स्कूल संचालकों ने पुतला फूंका

सहारनपुर, जेएनएन। खंड शिक्षा अधिकारी के कार्यालय में न मिलने पर उत्तर प्रदेश मान्यता प्राप्त विद्यालय शिक्षक संघ का पारा चढ़ गया। संचालकों ने विभाग ने भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए अधिकारी के निलंबन की मांग करते हुए पुतला फूंककर आक्रोश जताया। बाद में बीएसए कार्यालय पर संघ ने ज्ञापन चस्पा कर दिया।

सोमवार को नुमाइश कैंप यूआसी कार्यालय पर संघ के प्रदेश अध्यक्ष डा.अशोक मलिक के नेतृत्व में पहुंचे स्कूल संचालक खासे आक्रोशित थे। नारेबाजी और प्रदर्शन करते हुए उन्होंने कार्यालय परिसर मे पुतला फूंका। प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए प्रदेशाध्यक्ष डा.मलिक ने कहा कि खंड शिक्षा अधिकारी द्वारा 15 दिन में केवल 57 टीवी प्रमाणित की है जबकि नगर क्षेत्र में करीब छह हजार अभिभावक बच्चों के प्रवेश के लिए स्कूल संचालकों के साथ अभद्र व्यवहार कर रहे हैं। चेतावनी दी कि यदि तीन दिन के भीतर अधिकारी का निलंबन नहीं किया गया तो स्कूल संचालक बीएसए कार्यालय पर अनशन को बाध्य होंगे। केपी सिंह व समरीन फातिमा ने आइटीई के अंतर्गत प्रवेश लेने वालों गरीब बच्चों की गत वर्षों की बकाया फीस अविलंब दिलाने की मांग की। बाद में बीएसए कार्यालय पहुंचकर अधिकारी के न मिलने पर ज्ञापन कार्यालय पर चस्पा कर दिया। इस दौरान अब्दुल कादिर, मुस्तजार मलिक, शबाना सिद्दीकी, सरफराज खान, अमजद अली, प्रवीण गुप्ता, रामपाल, ऋषिपाल सैनी, कटार सिंह, प्रकाश पांडेय, महीपाल, सुमन शर्मा, विनोद कुमार, जावेद अली, राकेश सैनी, कुलदीप मलिक, मानवीर पुंडीर आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी