संक्रामक रोगों से बचाव को निकाली जागरुकता रैली

सोमवार को संचारी रोग नियंत्रण अभियान के तहत स्वास्थ्य विभाग द्वारा जागरूकता रैली निकाल कर लोगों को कोरोना वायरस एवं संक्रामक रोगों के लक्षण एवं उसके बचाव की जानकारी दी गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 09:37 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 09:37 PM (IST)
संक्रामक रोगों से बचाव को निकाली जागरुकता रैली
संक्रामक रोगों से बचाव को निकाली जागरुकता रैली

सहारनपुर जेएनएन। सोमवार को संचारी रोग नियंत्रण अभियान के तहत स्वास्थ्य विभाग द्वारा जागरूकता रैली निकाल कर लोगों को कोरोना वायरस एवं संक्रामक रोगों के लक्षण एवं उसके बचाव की जानकारी दी गई।

नानौता सीएचसी प्रभारी अधीक्षक डा. अमित कुमार के नेतृत्व में डा.अनिल पंवार, डा. निर्मला शर्मा, स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी चमन सिंह, तीरसपाल, अमरकांत, अशोक कुमार, रामपाल, अनूप सिंह, नरेंद्र पंवार, विनोद कुमार व नरेश कुमार आदि स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा नगर के मुख्य मार्गो से रैली निकालकर लोगों को कोरोना वायरस सहित संचारी रोग के लक्षण एवं उनसे बचाव की जानकारी दी गई। इस दौरान चिकित्सकों द्वारा जहां कोरोना वायरस से बचाव के लिए दो गज की दूरी, मास्क का प्रयोग करना, बार-बार हाथ धोने सहित अपने घरों तथा आसपास साफ सफाई का ध्यान रखने, कूड़ा एवं गंदा पानी ना एकत्रित होने देने की अपील की गई।

वहीं प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डा.अमित कुमार ने बताया कि टीबी, टाइफाइड, डेंगू, मलेरिया संक्रामक रोगों आदि की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा घर-घर जाकर संचारी रोग से पीड़ित लोगों की जांच की जाएगी। उन्होंने लोगों से सर्वे करने में लगी टीम का सहयोग किए जाने की अपील भी की है। सड़क पर बह रहा नाले का पानी,क्षेत्रवासी परेशान

सहारनपुर। ग्राम कैलाशपुर शिव मंदिर के पास सैनी वाली गली का नाला बंद होने से गन्दा पानी सड़क पर भरा है। जिससे मोहल्ले वासियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। भाजपा नेता राजेश जौहरी ने बताया कि गांव के शिव मंदिर के बराबर से सैनियों वाली गली का रास्ता जा रहा है। नाला ब्लाक होने के कारण इसका गंदा सड़क पर आ गया है। जिससे लोगों को दिक्कत हो रही है। जब उन्होंने इस बाबत ब्लाक पुवारका एडीओ पंचायत कंवरपाल सैनी को शिकायत दर्ज कराई तो एडीओ पंचायत ने समस्या के समाधान के बजाय अभद्रता की। जौहरी ने जिला अधिकारी से समस्या के समाधान की मांग की।

chat bot
आपका साथी