शासन प्रशासन की गाइडलाइन का पालन कराएं ग्राम प्रधान : एसडीएम

उपजिलाधिकारी देवबंद ने तहसील क्षेत्र के नागल ब्लाक के गावों के प्रधानों व स्वास्थ्य कर्मियों की बैठक ली और उन्हें कोविड-19 और संचारी रोगों की रोकथाम को उपाय करने और शासन प्रशासन की गाइडलाइन का पालन कराने को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 Aug 2020 11:02 PM (IST) Updated:Tue, 11 Aug 2020 11:02 PM (IST)
शासन प्रशासन की गाइडलाइन का पालन कराएं ग्राम प्रधान : एसडीएम
शासन प्रशासन की गाइडलाइन का पालन कराएं ग्राम प्रधान : एसडीएम

सहारनपुर, जेएनएन। उपजिलाधिकारी देवबंद ने तहसील क्षेत्र के नागल ब्लाक के गावों के प्रधानों व स्वास्थ्य कर्मियों की बैठक ली और उन्हें कोविड-19 और संचारी रोगों की रोकथाम को उपाय करने और शासन प्रशासन की गाइडलाइन का पालन कराने को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

खंड विकास कार्यालय नागल में हुई बैठक में एसडीएम राकेश कुमार ने प्रधानों को निर्देशित किया कि बरसात के मौसम में बीमारियों को फैलने से रोकने के लिए गांवों में साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए और कहीं पर भी पानी एकत्रित न होने दिया जाए। साथ ही और कीटनाशक दवाओं का छिड़काव निरंतर कराया जाए। एसडीएम ने कहा कि जिन गांवों में कूड़ा आदि डालने का स्थान नहीं है। उन गांवों में कृड़ा डंप करने को लेखपालों के माध्यम से ग्राम स्तर व ग्राम पंचायत स्तर पर भूमि को चिन्हित कराया जाए। कहा कि गांवों में कोरोना संक्रमित व्यक्तियों के लिए होम आइसोलेशन की व्यवस्था शासन की गाइडलाइन के अनुसार कराई जाए। नागल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अधीक्षक डा. विकास पाल ने कहा कि कोरोना से बचाव को ग्राम स्तर पर गठित निगरानी समिति का सक्रिय रहना और शासन द्वारा जारी दिशा निर्देशों का पालन करना जरूरी है।

chat bot
आपका साथी