विदेशी जमाती सहित स्वस्थ्य हुए 31 मरीजों की छुट्टी

कोरोना वायरस से जिले के स्वास्थ्य विभाग सहित पूरे प्रशासन ने जिस तरीके के साथ जंग लड़ी उसी का नतीजा है कि यहां 191 कोरोना मरीज में से एक की भी मौत नहीं हुई। इतना ही नहीं 150 मरीज पूर्ण रूप से स्वस्थ हो चुके हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 11 May 2020 10:01 PM (IST) Updated:Tue, 12 May 2020 06:11 AM (IST)
विदेशी जमाती सहित स्वस्थ्य हुए 31 मरीजों की छुट्टी
विदेशी जमाती सहित स्वस्थ्य हुए 31 मरीजों की छुट्टी

सहारनपुर, जेएनएन। कोरोना वायरस से जिले के स्वास्थ्य विभाग सहित पूरे प्रशासन ने जिस तरीके के साथ जंग लड़ी, उसी का नतीजा है कि यहां 191 कोरोना मरीज में से एक की भी मौत नहीं हुई। इतना ही नहीं 150 मरीज पूर्ण रूप से स्वस्थ हो चुके हैं। सोमवार को कोरोना से जंग लड़ स्वस्थ हुए 31 मरीजों को ग्लोकल मेडिकल कॉलेज में बने कोविड-19 अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। इनमें तब्लीगी जमात से आए अफगानिस्तान के युवक सहित जिले की छह साल की बच्ची भी है।

ग्लोकल मेडिकल कालेज में स्थापित कोविड हॉस्पिटल से निगेटिव रिपोर्ट आने के कारण सोमवार को 31 मरीजों को छुट्टी दी गई। सभी को 14 दिन के लिए क्वारंटाइन केन्द्रों पर भेज दिया है। इसके अलावा अन्य बचे 31 मरीज भी तेजी से रिकवरी कर रहे हैं। ग्लोकल मेडिकल कॉलेज में बने कोविड-19 के चिकित्सा प्रभारी डा. कपिल देव ने बताया कि जिन कोरोना मरीजों की छुट्टी दी गई है, उनमें थाना कुतुबशेर क्षेत्र की छह साल की बच्ची भी शामिल है। इसके अलावा अफगानिस्तान का एक, आसाम के सात, बिहार के जिला अररिया व मधुबनी के एक-एक तथा बाकि सभी सहारनपुर के रहने वाले हैं। मरीजों को जब छुट्टी दी गई तो ग्लोकल के चिकित्सक शशांक कुमार तथा डा. सोनू कुमार व एसओ मिर्जापुर वीरेशपाल गिरी ने फूल देकर विदा किया। जिले से बाहर वाले जितने भी मरीज स्वस्थ हुए हैं, सभी को क्वारंटाइन केंद्र भेजा है, जहां अभी उनकी निगरानी की जाएगी। उधर सीएमओ डा. बीएस सोढ़ी ने बताया कि जिले में अब एक्टिव कोरेाना मरीज 41 बचे हैं, उनके स्वास्थ्य में भी तेजी से रिकवरी हो रही है।

chat bot
आपका साथी