पोलिग पार्टियां रवाना, आज डाले जाएंगे वोट

गांव की सरकार व जिला पंचायत सदस्य चुनने के लिए मतदाता बृहस्पतिवार को वोट डालेंगे। मतदान कराने के लिए पोलिग पार्टियां मतदान केंद्रों पर पहुंच गई है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 10:54 PM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 10:54 PM (IST)
पोलिग पार्टियां रवाना, आज डाले जाएंगे वोट
पोलिग पार्टियां रवाना, आज डाले जाएंगे वोट

सहारनपुर, जेएनएन। गांव की सरकार व जिला पंचायत सदस्य चुनने के लिए मतदाता बृहस्पतिवार को वोट डालेंगे। मतदान कराने के लिए पोलिग पार्टियां मतदान केंद्रों पर पहुंच गई है। ब्लाक गंगोह से जिला पंचायत के साढ़े पांच व क्षेत्र पंचायत के 133 सदस्य चुने जाने हैं। ग्रामीण 98 प्रधान चुनकर अपनी सरकार निर्धारित करेंगे। प्रशासन ने हिन्दू राष्ट्रीय इंटर कालेज को सामग्री केंद्र व मतगणना स्थल बनाया है। वोट डाले जाने के बाद यहीं पर कड़ी सुरक्षा के बीच मतपेटियां रखी जाएंगी। बुधवार को यहां से पोलिग पार्टियों को मतदान केंद्र के लिए रवाना किया गया। इस दौरान एसडीएम हिमांशु नागपाल यहां पूरे दिन मौजूद रहे, जबकि जिलाधिकारी अखिलेश सिंह व कप्तान डा. एस चनप्पा ने भी केंद्र का दौरा कर जानकारियां हासिल की।

नानौता: बुधवार को नगर के मित्रगढ़ रोड स्थित श्री रामकृष्ण इंटर कॉलेज से पोलिग पार्टियां चुनाव सामग्री लेकर बसों में सवार होकर अपने-अपने बूथों पर पहुंच गयी। नानौता ब्लाक में 51 मतदान केंद्रों के 139 बूथों पर शांति पूर्वक चुनाव सम्पन्न कराने के लिए दो प्लाटून पीएसी सहित बाहरी संख्या में पुलिसबल तैनात रहेगा।

मुजफ्फऱाबाद: निर्वाचन अधिकारी डा. दिनेश्वर मिश्र ने बताया कि प्रधान के 98 पदों के सापेक्ष 826 व ग्राम पंचायत सदस्य के 321 वार्डो के लिए 697 लोग मैदान में उतरे है।

देवबंद : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव पोलिग पार्टियां मतदान केंद्रों पर पहुंच गई। संवेदनशील व अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों पर ड्रोन कैमरे से नजर रखी जाएगी।

64 ग्राम पंचायतों वाले देवबंद ब्लाक में प्रधान पद के लिए 571, ग्राम पंचायत सदस्य के लिए 851 और क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के लिए 443 प्रत्याशियों का भाग्य गुरुवार को मतदान के बाद मतपेटियों में कैद हो जाएगा। एसडीएम राकेश कुमार सिंह ने बताया कि गुरुवार को सुबह 7 बजे से मतदान आरंभ होगा। पोलिग बूथों पर जाने वाले सभी मतदाताओं का तापमान मापने के साथ उन्हें सैनिटाइज भी कराया जाएगा। वोट डालने के बाद कोई भी मतदाता पोलिग बूथों के पास नहीं रुकेगा और सीधा अपने घर जाएगा। सीओ रजनीश उपाध्याय ने बताया कि संवेदनशील व अति संवेदनशील पोलिग बूथों पर ड्रोन कैमरे से नजर रखी जाएगी। सुरक्षा के मद्देनजर इन बूथों पर पीएसी के जवान भी तैनात किए गए हैं। मतदान के दौरान गड़बड़ी करने वाले तत्वों को बख्शा नहीं जाएगा।

chat bot
आपका साथी