नौकरी का लालच देकर टूरिस्ट वीजा पर भेज दिया मलेशिया

रामपुर : विदेश में नौकरी के लालच में दो और बेरोजगार युवक फंस गए। दोनों युवकों से ढ

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Nov 2018 11:59 PM (IST) Updated:Fri, 30 Nov 2018 11:59 PM (IST)
नौकरी का लालच देकर टूरिस्ट वीजा पर भेज दिया मलेशिया
नौकरी का लालच देकर टूरिस्ट वीजा पर भेज दिया मलेशिया

रामपुर : विदेश में नौकरी के लालच में दो और बेरोजगार युवक फंस गए। दोनों युवकों से ढाई लाख रुपये लेकर टूरिस्ट वीजा पर मलेशिया भेज दिया। किसी तरह दोनों वापस लौटे और अपने रुपये मांगे, जिस पर आरोपित ने तमंचा दिखाकर धमकाया। युवकों ने आरोपित के खिलाफ सिविल लाइंस कोतवाली में तहरीर दी है।

ठगी का शिकार हुए युवक अलीनगर जनूबी गांव के जिशान और शावेज हैं। जिशान के पिता मुसर्रफ ने सिविल लाइंस कोतवाली में दी तहरीर में कहा है कि उनकी पहचान बरेली गेट पर रहने वाले दो भाइयों से थी। दोनों भाइयों ने बताया कि वे बेरोजगार युवकों को विदेश में नौकरी के लिए भेजने का काम करते हैं। वह दोनों भाइयों के झांसे में आ गए। दोनों भाइयों ने जिशान और शावेज की मलेशिया में नौकरी लगवाने का लालच दिया। कहा कि वहां पै¨कग के काम के लिए दो युवकों की जरूरत है। इसके लिए प्रत्येक युवक को सवा लाख रुपये देने होंगे। इस तरह दोनों युवकों से ढाई लाख रुपये ले लिए और उन्हें टूरिस्ट वीजा पर मलेशिया भेज दिया। वहां जाने पर असलियत सामने आई तो दोनों युवकों ने परिजनों से फोन पर संपर्क किया। परिजनों ने दोनों का रिटर्न टिकट कराया और उन्हें वापस बुलवा लिया। युवकों के आने पर परिजनों ने आरोपित भाइयों से रुपये लौटाने को कहा। इस पर दोनों टालमटोल करने लगे। पंचायत भी हुई, लेकिन बात नहीं बनी। 23 नवंबर को परिजन आरोपित भाइयों के घर पहुंच गए। रुपये लौटाने को कहा, जिस पर वे गाली गलौज करने लगे। एक भाई घर से तमंचा निकाल लाया और जान से मारने की धमकी दी। पीड़ित के परिजन शुक्रवार को प्रधान पुत्र रिफाकत के साथ सिविल लाइंस थाने पहुंचे और घटना की तहरीर दी। सिविल लाइंस कोतवाल सुधीर कुमार ने बताया कि तहरीर ले ली है। जांच कर कार्रवाई की जाएगी। छात्राओं से नौकरी के नाम पर 42 हजार ठगे

रामपुर : शहर के एक डिग्री कॉलेज की तीन छात्राओं को नौकरी दिलाने के नाम पर कुछ लोगों ने 42500 रुपये ठग लिए। रुपये मांगने पर झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी दे रहे हैं। छात्राओं ने सिविल लाइंस कोतवाली में तहरीर दी है। शहर के मुहल्ला ठोठर निवासी शीबा नाज पुत्री फिरासत अली, यहीं की मेमिज पुत्री रईस अहमद और मुहल्ला नालापार की कहकशां पुत्री मोहम्मद आरिफ शहर के एक डिग्री कॉलेज की छात्राएं हैं। उनका आरोप है कि दो लड़कियां उन्हें कॉलेज में मिलीं। उन्होंने बताया कि वे ट्रे¨नग कराती हैं, जिसके बाद नौ हजार रुपये महीना की नौकरी मिल सकती है। तीनों छात्राएं लालच में आ गईं। उनके बुलावे पर डायमंड रोड स्थित ऑफिस पर पहुंच गईं, जहां दो युवतियों समेत तीन अन्य लोग मिले। सभी ने छात्राओं से ट्रे¨नग फीस के नाम पर 42500 रुपये ले लिए। इसके बाद ट्रे¨नग के नाम पर तीनों को बेवकूफ बनाया जाने लगा। छात्राओं को इसका अहसास हो गया तो उन्होंने रुपये लौटाने को कहा तो आरोपितों ने छात्राओं को धमकाया। छात्राओं ने परिजनों को जानकारी दी, जिस पर परिजन उन्हें लेकर थाने आए और तहरीर देकर बड़े घोटाले की आशंका जताते हुए कार्रवाई की मांग की।

chat bot
आपका साथी