पालिका प्रशासन के खिलाफ संविदा कर्मियों का हंगामा

तीन माह से वेतन न मिलने के कारण नगर पंचायत के समस्त कर्मी कार्य बहिष्कार कर बीते एक सप्ताह से हड़ताल पर हैं। कोई सुनवाई न होने से भड़के कर्मियों ने नगर पंचायत प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए हंगामा काटा। कर्मियों ने डीएम को पत्र भेजकर शीघ्र ही वेतन दिलाने की मांग की है। आरोप है कि नगर पंचायत के नियमित, संविदा और ठेका कर्मियों को नबंवर, दिसंबर और जनवरी माह का वेतन अभी तक नहीं दिया गया है, जबकि फरवरी माह भी समाप्त होने को है। वेतन न मिलने से सफाई कर्मी बीते एक सप्ताह से हड़ताल पर हैं। सफाई कर्मियों की हड़ताल से नगर में जगह-जगह कूड़े के ढेर लगे हैं। नालियां गंदगी से अटी हैं। दुकानदारों संग राहगीरों को बेहद दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बदबू से लोगों का जीना मुहाल हो गया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Feb 2019 08:04 PM (IST) Updated:Tue, 19 Feb 2019 08:04 PM (IST)
पालिका प्रशासन के खिलाफ संविदा कर्मियों का हंगामा
पालिका प्रशासन के खिलाफ संविदा कर्मियों का हंगामा

जागरण संवाददाता, मसवासी : तीन माह से वेतन न मिलने के कारण नगर पंचायत के समस्त कर्मी कार्य बहिष्कार कर बीते एक सप्ताह से हड़ताल पर हैं। कोई सुनवाई न होने से भड़के कर्मियों ने नगर पंचायत प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए हंगामा काटा। कर्मियों ने डीएम को पत्र भेजकर शीघ्र ही वेतन दिलाने की मांग की है।

आरोप है कि नगर पंचायत के नियमित, संविदा और ठेका कर्मियों को नबंवर, दिसंबर और जनवरी माह का वेतन अभी तक नहीं दिया गया है, जबकि फरवरी माह भी समाप्त होने को है। वेतन न मिलने से सफाई कर्मी बीते एक सप्ताह से हड़ताल पर हैं। सफाई कर्मियों की हड़ताल से नगर में जगह-जगह कूड़े के ढेर लगे हैं। नालियां गंदगी से अटी हैं। दुकानदारों संग राहगीरों को बेहद दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बदबू से लोगों का जीना मुहाल हो गया है। पूरे नगर में बेशुमार गंदगी होने के कारण अब लोगों को संक्रामक बीमारियों के फैलने की आशंका बनी है। मंगलवार को भी वेतन न मिलने से क्षुब्ध कर्मियों ने नारेबाजी करते हुए हंगामा काटा।

हंगामा करने में सोमपाल वाल्मीकि, छिद्दन, विजय, राकेश, दिनेश, विवेक, संजय, नरेश, बाबूराम, नवनीत, महेश, मुकेश, राजेश, प्रवेश, संदीप, अनीता, गीता, नीतू, मुन्नी, विमला, सीमा, चमन, सोमवती आदि शामिल रहे। कहा कि कर्मियों के वेतन को लेकर मैं भी ¨चतित हूं। ईओ न होने के कारण परेशानी हो रही है, प्रयास जारी हैं। जल्दी ही सभी कर्मियों को वेतन दे दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी