बेटी की डोली के साथ उठी पिता की अर्थी

By Edited By: Publish:Fri, 18 Apr 2014 10:32 PM (IST) Updated:Fri, 18 Apr 2014 10:32 PM (IST)
बेटी की डोली के साथ उठी पिता की अर्थी

रामपुर। बेटी को डोली में बैठाकर विदा करने आए हरदोई के रिटायर बैंक मैनेजर को हाइवे पर बेकाबू टैंकर ने रौंद दिया, इससे उनकी मौत हो गई। शादी की खुशियां मातम में बदल गई। बाद में परिजनों ने मंदिर में फेरे कराकर बेटी को विदा किया। बाद में शव हरदोई ले जाकर अंतिम संस्कार कर दिया।

खुशियों के बीच गम का यह पहाड़ टूटा हरदोई के परिवार पर। हरदोई के पीतांबर गंज में रहने वाले अशोक कुमार श्रीवास्तव ग्रामीण बैंक में मैनेजर थे। साल भर पहले ही वह सेवानिवृत्त हुए। उन्होंने बेटी शोभिता की शादी रामपुर के थाना सिविल लाइंस अंतर्गत मक्का मिल कालोनी निवासी शोभित से तय की थी। शादी शुक्रवार को रामपुर में ही सूर्या बैंक्वेट हाल में होनी थी। इसके लिए वह परिवार रिश्तेदारों के साथ एक दिन पहले ही पहुंच गए। वह टैक्सी स्टैंड स्थित एक होटल में ठहरे थे। तड़के करीब पांच बजे लड़की पक्ष के कुछ मेहमान ट्रेन से आए थे, जिन्हें लेने अशोक कुमार श्रीवास्तव होटल से पैदल रेलवे स्टेशन तक गए। मेहमानों को आटो में बैठाकर वह खुद पैदल होटल की ओर जाने लगे। करीब सवा पांच बजे हाइवे पर एक टैंकर बेकाबू हो गया और उसने अशोक कुमार श्रीवास्तव को रौंद दिया, इससे उनकी मौत हो गई। जानकारी मिलने पर परिजनों में कोहराम मच गया। लड़के पक्ष के लोग भी आ गए। शव देखकर शादी की खुशियां मातम में बदल गई। सभी तैयारियां रद्द कर परिजनों ने शव का पोस्टमार्टम कराया। मक्का मिल स्थित मंदिर में फेरे कराकर विदाई कर दी और शव का अंतिम संस्कार करने हरदोई चले गए।

उधर, सिविल लाइंस कोतवाल उमेश कुमार सिंह ने बताया कि टैंकर और चालक को कब्जे में कर लिया है। मृतक के भाई अजय कुमार श्रीवास्तव की ओर से मुकदमा दर्ज कर चालक को कोर्ट के आदेश पर जेल भेज दिया। घटना शायद चालक को नींद आने से हुई, जिस पर टैंकर अनियंत्रित हो गया। टैंकर ने जान के अलावा माल का भी काफी नुकसान किया है। हाइवे किनारे बिजली के खंभे और खड़ी कार में भी टक्कर मारी। सिंडिकेट बैंक का एटीएम और रामलाल जनरल स्टोर में घुसकर उसे क्षतिग्रस्त कर दिया।

chat bot
आपका साथी