चालान से बचने को नहीं, सुरक्षा के लिए लगाएं हेलमेट और सीट बेल्ट

रायबरेली यातायात माह समापन के एक दिन पहले शुक्रवार को शहर के मुख्य चौराहों पर जाग

By JagranEdited By: Publish:Sat, 30 Nov 2019 12:05 AM (IST) Updated:Sat, 30 Nov 2019 06:07 AM (IST)
चालान से बचने को नहीं, सुरक्षा के लिए लगाएं हेलमेट और सीट बेल्ट
चालान से बचने को नहीं, सुरक्षा के लिए लगाएं हेलमेट और सीट बेल्ट

रायबरेली : यातायात माह समापन के एक दिन पहले शुक्रवार को शहर के मुख्य चौराहों पर जागरूकता अभियान चलाया गया जिसमें एनसीसी कैडेट, स्काउट और गाइड ने मुख्य भूमिका अदा की। यातायात पुलिस के साथ मिलकर उन्होंने नियमों के अनुपालन का आग्रह राहगीरों को फूल देकर किया।

सुबह सिविल लाइंस पर लेफ्टिनेंट डॉ. राजेश कुमार, नायब सूबेदार सिकंदर की अगुवाई में फीरोज गांधी डिग्री कॉलेज के कैडेट डटे रहे। जो भी बिना हेलमेट और सीट बेल्ट के उन्हें दिखा, उन्होंने इशारा करके या फिर पास जाकर समझाया कि नियमों का पालन करिए। चालान से बचने के लिए नहीं बल्कि खुद की सुरक्षा के लिए ऐसा कीजिए। फीरोज गांधी डिग्री कॉलेज पर लेफ्टिनेंट डॉ. महेंद्र सिंह, एनसीसी ऑफिसर आदित्य मोहन सोनी और महिपाल सिंह के साथ राजकीय इंटर कॉलेज के कैडेट्स ने यातायात का संचालन कराया। बस स्टेशन पर लेफ्टिनेंट दिनेश कुमार, एनसीसी ऑफिसर यादवेंद्र वाजपेयी के साथ महात्मा गांधी इंटर कॉलेज के कैडेट्स ने लोगों को यातायात के नियमों की जानकारी दी। रतापुर चौराहे पर लेफ्टिनेंट रत्नेश कुमार, सूबेदार जसवीर सिंह और पालीटेक्निक के छात्रों ने नियम तोड़ने वालों को रोका और टोका। जो नियमों का पालन कर रहे थे, उन्हें भी रोका और गुलाब का फूल भेंटकर शुभकामनाएं दी। यही तो है गांधीगिरी

सिविल लाइंस चौराहे पर बैसवारा पीजी कॉलेज की रेंजर पल्लवी सिंह, नंदिनी सिंह, अंजली सिंह, बब्बी, महिला डिग्री कॉलेज की रेंजर प्रियंका सिंह, अंजली सिंह, डॉ. राम मनोहर लोहिया डिग्री कॉलेज की रेंजर कृति पांडे, राधा त्रिवेदी व सुशीला ने राहगीरों को फूल देकर यातायात नियमों के अनुपालन का आग्रह किया। इस अवसर पर वरिष्ठ लीडर ट्रेनर लक्ष्मीकांत शुक्ला, जिला ट्रेनिग कमिश्नर गाइड निर्मला देवी, यातायात प्रभारी निरीक्षक प्रशांत सिंह और शैलेश यादव, विमलेश तिवारी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी