आंखों से दिव्यांग मासूम के साथ चचेरे भाई ने किया दुष्कर्म

ऊंचाहार : कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में बुधवार की रात मातृ पूजन (शादी से पहले होने वाले

By JagranEdited By: Publish:Thu, 26 Apr 2018 11:53 PM (IST) Updated:Thu, 26 Apr 2018 11:53 PM (IST)
आंखों से दिव्यांग मासूम के साथ चचेरे भाई ने किया दुष्कर्म
आंखों से दिव्यांग मासूम के साथ चचेरे भाई ने किया दुष्कर्म

ऊंचाहार : कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में बुधवार की रात मातृ पूजन (शादी से पहले होने वाले मांगलिक कार्यक्रम) में दावत खाने गई मासूम बच्ची के साथ चचेरे भाई ने ही दुष्कर्म कर डाला। बेसुध और खून से लथपथ बच्ची को देख परिवारीजन सहित ग्रामीण उग्र हो गए। हालांकि समय रहते पुलिस पहुंच गई और आरोपित को गिरफ्तार पर लिया।

घटना बुधवार रात करीब दस बजे की है। गांव के एक परिवार में मातृ पूजन का कार्यक्रम था। घर से गुरुवार को बरात निकलने की तैयारियां चल रही थीं। इस मौके पर पूरे परिवार के लोग इकट्ठा थे। चचेरे भाई के इस कार्यक्रम में सात साल की आंख से दिव्यांग मासूम भी शामिल थी। रात में उसके दूसरे चचेरे भाई ने मासूम को दस रुपये देकर गुटखा लाने भेज दिया। मासूम जब भीड़ से अलग हुई तो युवक बच्ची को गोद में लेकर गांव से बाहर एक पुल के नीचे ले गया। यहां उसने द¨रदगी कर बच्ची को वापस लाकर उसके घर में ही चारपाई पर छोड़ दिया। इसके बाद चुपचाप भीड़ में शामिल हो गया। मासूम का पूरा परिवार दावत में व्यस्त था, इसलिए रात में किसी ने उसका हाल तक नहीं जाना।

गुरुवार की सुबह जब परिजनों की उस पर निगाह पड़ी तो वह खून से लथपथ पड़ी थी। उसे होश में लाया गया तो बच्ची ने जो हकीकत बयां की उसे सुनकर सभी हैरान रह गए। घटना की सूचना मिलते ही कोतवाल धनंजय ¨सह मौके पर पहुंचे और आरोपित को हिरासत में ले लिया। मासूम के पिता की तहरीर पर युवक के विरुद्ध दुष्कर्म और पोस्को एक्ट का मुकदमा दर्ज किया गया है। एक साल पहले आरोपित युवक अपने परिवार में ही भाभी को लेकर भाग गया था।

chat bot
आपका साथी