बुजुर्ग दंपती को लहूलुहान कर दुकान में लूट

रायबरेली : बुजुर्ग दंपती की जमकर पिटाई कर शनिवार रात बदमाश दुकान में रखा सामान लूट ले गए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 14 Oct 2017 11:22 PM (IST) Updated:Sat, 14 Oct 2017 11:22 PM (IST)
बुजुर्ग दंपती को लहूलुहान कर दुकान में लूट
बुजुर्ग दंपती को लहूलुहान कर दुकान में लूट

रायबरेली : बुजुर्ग दंपती की जमकर पिटाई कर शनिवार रात बदमाश दुकान में रखा सामान लूट ले गए। इतना ही नहीं, बदमाशों ने वृद्धा के शरीर से पहने गए चांदी के आभूषण भी उतरवा लिए और दोनों को कमरे में बंद कर दिया। दोनों को गंभीर दशा में जिला अस्पताल रेफर किया गया है।

घटना कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम टटियापुर मजरे बसंतपुर कठोइया की है। गांव निवासी श्रीनाथ लोध (65) ने गांव से बाहर लगभग छह सौ मीटर दूर खेतों में एक कमरा बना रखा है। वह अपनी पत्नी शिवकुमारी (62) के साथ वहीं रहता है, जबकि उसके दोनों पुत्र गांव के पुराने घर में रहते हैं। बसंतपुर कठोइया से सहजौरा मार्ग के किनारे कमरा होने के चलते श्रीनाथ ने उसी में पान की गुमटी खोल रखी है। शनिवार रात शिवकुमारी दुकान के बाहर चारपाई पर सो रही थी, जबकि श्रीनाथ बगल में ही तख्त पर लेटा था। रात 11 बजे के लगभग चार लोग वहां आए और डंडों से दंपती की पिटाई शुरू कर दी। चारों लुटेरों ने अपना मुंह गमछे से बांध रखा था। बदमाश दुकान में रखे सामान समेत शिवकुमारी के पहने जेवर ले गए। पीड़ित श्रीनाथ ने बताया कि बदमाश लगातार रुपये मांग रहे थे, लेकिन उसके पास रुपये न होने पर लगभग 25 हजार रुपये कीमत का सामान लूट ले गए। जाते समय बदमाशों ने दोनों को कमरे में बंद कर दिया। सुनसान स्थान होने के चलते रात में किसी को वारदात की भनक तक न लग सकी। सुबह खेतों की तरफ गए लोगों ने कमरे के अंदर से चीख-पुकार सुनी तो कमरा खोलकर दोनों को बाहर निकाला। सूचना मिलते ही पीआरवी 1756 मौके पर पहुंची। पीआरवी प्रभारी विष्णु मिश्रा ने दोनों की गंभीर दशा देखकर तत्काल उन्हें सीएचसी लालगंज पहुंचाया। वहां प्राथमिक उपचार के बाद दोनों घायलों को जिला अस्पताल रेफर किया गया।

चार के खिलाफ नामजद प्राथमिकी

भले ही पिटाई से घायल श्रीनाथ व उसकी पत्नी बदमाशों के मुंह बांधे होने के चलते न पहचान पाने की बात कह रहे हों, लेकिन श्रीनाथ के पुत्र सत्यदेव ने चार लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई है। सत्यदेव का कहना है कि गांव के ही पप्पू पासी, खेतई पासी व शिवकुमार कोरी, रनमऊ गांव निवासी सुशील के साथ शुक्रवार को उसके पिता की दुकान पर आए थे। नशे में होने के चलते उनकी पिता से कहासुनी हुई थी। इस पर आरोपियों ने धमकी भी दी थी। प्रभारी निरीक्षक लालगंज रावेंद्र ¨सह का कहना है कि शिकायती पत्र के आधार पर चार नामजद लोगों के खिलाफ धारा 307 समेत अन्य संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की विवेचना की जा रही है।

chat bot
आपका साथी