रायबरेली में रेल डिब्बा कारखाना प्रांगण में आग, फायर ब्रिगेड मुस्तैद

आधुनिक रेल डिब्बा कारखाना के दक्षिणी दिशा में स्थित नाले के बगल में लगे स्क्रैप आज शाम भीषण आग लग गयी। इस आग से काफी स्क्रैप जलकर राख हो गया।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Mon, 29 Jan 2018 05:49 PM (IST) Updated:Mon, 29 Jan 2018 05:49 PM (IST)
रायबरेली में रेल डिब्बा कारखाना प्रांगण में आग, फायर ब्रिगेड मुस्तैद
रायबरेली में रेल डिब्बा कारखाना प्रांगण में आग, फायर ब्रिगेड मुस्तैद

रायबरेली (जेएनएन)। कांग्रेस अध्यक्ष रहीं सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र में आज रेल कोच कारखाना (RCF) के शेलशॉप के पीछे आग लग गई। इस बड़ी आग को बुझाने में फायर ब्रिगेड की टीम लगी है। 

आधुनिक रेल डिब्बा कारखाना के दक्षिणी दिशा में स्थित नाले के बगल में लगे स्क्रैप आज शाम भीषण आग लग गयी। इस आग से काफी स्क्रैप जलकर राख हो गया। आग देख अधिकारियों के हाथ-पैर फूल गए। आनन-फानन फायर बिग्रेड की गाडिय़ों को बुलवाया गया। देर तक आग बुझाने का काम जारी रहा।

रेल डिब्बा कारखाना के पास नाला के बगल में स्क्रैप के रूप में लकडिय़ां भारी मात्रा में जमा थीं। कुछ मजदूर लकडिय़ों को छांट कर अलग कर रहे थे। इसी बीच अचानक लकडिय़ों में आग लग गयी। आग की लपटें देख मजदूर वहां से खिसक लिए। टावर पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों काशीराम आदि ने फायर ब्रिगेड समेत अधिकारियों को आग लगने की सूचना दी। 

जब तक अधिकारी पहुंचते आग ने भीषण रूप धारण कर लिया। यहां फायरकर्मी आग बुझाने में कम स्क्रैप बचाने का प्रयास ज्यादा करते दिखे ताकि आग आगे न बढऩे पाए। आग के विकराल रूप के चलते स्क्रैप पूरी तरह से जलकर खाक हो गया।

यहां पर लगी आग बुझाने के लिए लालगंज, रेलकोच व रायबरेली आदि जगहों की आधा दर्जन अग्निशमन की गाडिय़ां लगी रहीं। आग लगने का कारण अज्ञात है। लोगों में चर्चा है कि किसी मजदूर के बीड़ी पीकर फेंकने से आग लगी होगी। मौके पर सीओ आरपी शाही, कोतवाल रवेंद्र सिंह, आरपीएफ के अधिकारी सुबोध गंगवार आदि मौजूद रहे। 

chat bot
आपका साथी