हर तरफ दिखी गम और बदले की आग

रायबरेली : पुलवामा में जवानों की शहादत पर रविवार को भी विरोध प्रदर्शन हुए। गांव की गलिया

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Feb 2019 12:02 AM (IST) Updated:Mon, 18 Feb 2019 12:02 AM (IST)
हर तरफ दिखी गम और बदले की आग
हर तरफ दिखी गम और बदले की आग

रायबरेली : पुलवामा में जवानों की शहादत पर रविवार को भी विरोध प्रदर्शन हुए। गांव की गलियों से लेकर शहर के मुहल्लों तक लोगों में आक्रोश रहा। अपनों को खोने का गम भी है तो बदले का आक्रोश भी। सुबह से देर रात तक सैकड़ों संगठनों का विरोध सड़कों पर दिखा। नम आंखों से हर किसी ने जवानों को श्रद्धांजलि दी है।

अटेवा, सेवारत स्वर्णकार संस्थान, राष्ट्रीय ब्राह्मण युवजन सभा की ओर से शहीद चौक पर पुलवामा में सीआरपीएफ पर आतंकी हमले का विरोध जताया। दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी। इस दौरान ओम प्रकाश मिश्रा, शिवम त्रिवेदी, देवकुमार वर्मा, नंद किशोर वर्मा, पुरुषोत्तम, सूरज बर्फानी, अखिलेश ¨सह, अजय ¨सह, राजेश यादव, मो. नसीम आदि मौजूद रहे। भाजपा की ओर से आतंकवादी के खिलाफ संकल्प और धरना दिया गया। जिलाध्यक्ष रामदेव पाल, विजय प्रताप ¨सह, अनुभव कक्कड़, अनीता श्रीवास्तव, पुष्पेंद्र ¨सह, अनुराग पांडेय, चंद्रप्रकाश त्रिवेदी आदि मौजूद रहे। शिवाजी नगर में गिरीश कुमार श्रीवास्तव, शत्रुघ्न ¨सह, बीडी त्रिपाठी, घनश्याम ¨सह, ¨पकी श्रीवास्तव आदि ने श्रद्धांजलि दी। ओम शिवशक्ति मानव सेवा मंडल की ओर से कैंडल मार्च निकाला गया। इस मौके पर राजेंद अवस्थी, जगदीश चैनानी आदि मौजूद रहे। लालगंज के अस्पताल मोड़ स्थित प्राचार्य आवास में नगर पंचायत अध्यक्ष रामबाबू गुप्ता, रामनाथ यादव, लालजी यादव ने श्रद्धांजलि दी। डीह में पूर्व विधायक आशा किशोर की अगुवाई में कैंडल मार्च निकाला गया।

मुस्लिम समाज ने फूंका पुतला

गोरा बाजार चौराहे पर मुस्लिम समाज के लोगों ने पाकिस्तान का झंडा और आतंकी का पुतला जलाकर विरोध जताया। रियाजुल अहमद, मुन्ना घोसी, मुनीद, मो. अनास, रईस, शमीम, जैनुल, हमीद की अगुवाई में युवाओं आंतकी हाफिज सईद की शवयात्रा निकाली।

अग्रवाल समाज ने दी श्रद्धांजलि

अग्रवाल समाज ने पाकिस्तान मुर्दाबाद, ¨हदुस्तान ¨जदाबाद के नारे लगाते हुए घटना की ¨नदा की। सभी ने महाराजा अग्रसेन पार्क पर एकत्र होकर नम आंखों से कैंडल जलाकर शहीदों के सम्मान में दो मिनट का मौन रखा। अध्यक्ष ऋषि अग्रवाल ने कहा कि भारत सरकार व सभी विपक्षी दलों को एक मत होकर आतंकी हमले का कड़ा जवाब देना चाहिए। इस मौके पर सचिव पवन कुमार गुप्ता, भवेश अग्रवाल, गोपाल नारायण अग्रवाल, महेंद्र अग्रवाल, सूरज अग्रवाल, दिनेश खेतान, महेश नारायण अग्रवाल आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी