सम्मान के साथ जवान का अंतिम संस्कार

नेवी में तैनात रहे डडैया मजरे घूराडीह के जवान का पार्थिव शरीर बुधवार को उसके गांव पहुंचा

By JagranEdited By: Publish:Thu, 12 Nov 2020 12:15 AM (IST) Updated:Thu, 12 Nov 2020 12:15 AM (IST)
सम्मान के साथ जवान का अंतिम संस्कार
सम्मान के साथ जवान का अंतिम संस्कार

रायबरेली : नेवी में तैनात रहे डडैया मजरे घूराडीह के जवान का पार्थिव शरीर बुधवार को उसके गांव पहुंचा। स्थानीय पुलिस, प्रशासनिक अफसर भी सैनिक को सम्मान देने पहुंचे। इस दौरान बड़ी संख्या में आस पास के लोग भी मौजूद रहे।

विशाखापत्तनम में तैनाती के दौरान नेवी के जवान शुभम सिंह की रविवार को समुद्र में डूबने से मौत हो गई थी। बुधवार को उनका शव गांव पहुंचा। नेवी के जवानों ने साथी को अंतिम सलामी दी। एमएलसी दिनेश प्रताप सिंह, सदर विधायक अदिति सिंह, ब्लॉक प्रमुख भगौती सिंह, भाजपा नेता पुष्पेंद्र सिंह, सुनील सिंह, योगेंद्र सिंह सम्मान देने पहुंचे थे। थाना प्रभारी धर्मेंद्र दुबे ने अर्थी को कंधा दिया। इसके बाद गांव में ही पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार किया गया। पिता नंद कुमार ने जब बेटे की चिता को मुखाग्नि दी तो वहां खड़े हर शख्स की आंखें भर आईं।

जयंती पर वीरा पासी को किया नमन रायबरेली : स्वतंत्रता संग्राम के नायक रहे राणा बेनी माधव के सेनापति वीर वीरा पासी की जयंती पर उन्हें लोगों ने याद किया। वीरा पासी चौक स्थित प्रतिमा पर श्रद्धासुमन अर्पित किए।

नगर पंचायत परिसर में कार्यक्रम के दौरान उनकी वीरता पर विचार व्यक्त किए गए। वक्ताओं ने कहा कि सन 1857 की लड़ाई में वीरा पासी ने जिस वीरता का परिचय दिया था, वह अकथनीय है। कई बार उन्होंने राणा बेनी माधव की जान बचाई। फांसी पर चढ़ गए, लेकिन अंग्रेजों को राणा का पता नही बताया। रामबाबू, सुशील पासी, श्रीपाल, यशपाल, रामकिशुन, दीपक पासवान, गंगाराम, पवन कुमार, रामप्रताप, राजेश, विनय कुमार आदि मौजूद रहे। सभी ने उनके बहादुरी के किस्से कहे।

chat bot
आपका साथी