कांग्रेस और सपा के युवा कार्यकर्ताओं ने मनाया बेरोजगारी दिवस

संविदा भर्ती के फैसले के खिलाफ फूटा युवाओं का गुस्सा

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Sep 2020 11:04 PM (IST) Updated:Thu, 17 Sep 2020 11:04 PM (IST)
कांग्रेस और सपा के युवा कार्यकर्ताओं ने मनाया बेरोजगारी दिवस
कांग्रेस और सपा के युवा कार्यकर्ताओं ने मनाया बेरोजगारी दिवस

रायबरेली : कांग्रेस और सपा के अलावा दूसरे संगठन के युवाओं ने बढ़ती बेरोजगारी और संविदा पर भर्ती प्रक्रिया के आदेश के विरोध में शुक्रवार को राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के रूप में मनाया। शहीद चौक, कलेक्ट्रेट सहित कई स्थानों पर विरोध प्रदर्शन किए गए।

युवा कांग्रेस की सदर कार्यकारिणी के अध्यक्ष आमीन पठान की अगुवाई में बड़ी संख्या में युवा कार्यकर्ता शहीद चौक पर एकत्रित हुए। वहीं पर ताली और थाली बजाकर विरोध प्रदर्शन किया। कुछ युवक तो कटोरा लेकर आए थे। ये सभी वहां से पैदल कलेक्ट्रेट पहुंचे और राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा। इस मौके पर कमल सिंह चौहान मंडल अध्यक्ष सोशल मीडिया, अमित मिश्रा, रजनीश मिश्रा, इमरान उल्लाह खान, शरद पांडेय, राहुल वाजपेयी आदि मौजूद रहे। महराजगंज कस्बे में सोशल मीडिया प्रभारी प्रिसू वैश्य ने कहा कि नौकरियां लगातार खत्म हो रही हैं। सरकार बेरोजगारों को गुमराह कर रही है। इस मौके पर नगर अध्यक्ष इरशाद आलम, आशुतोष सिंह आदि मौजूद रहे।

मुलायम सिंह यूथ ब्रिगेड, लोहिया वाहिनी और समाजवादी युवजन सभा के कार्यकर्ताओं ने संविदा भर्ती के आदेश पर खासा आक्रोश जताया और सरकार की आलोचना की। इस मौके पर फहीम अहमद, विनोद यादव, राहुल निर्मल, एडवोकेट गोविद सिंह, सुशील यादव आदि मौजूद रहे।

इंकलाबी नौजवान सभा का विरोध प्रदर्शन : इंकलाबी नौजवान सभा के संयोजक उदयभान चौधरी ने कहा उत्तर प्रदेश की योगी सरकार रोजगार के मुद्दे पर युवाओं को गुमराह कर रही है। युवाओं ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा है। इस मौके पर अहमद सिद्दीकी, टीपू सुल्तान, हनुमान अंबेडकर, विश्रामा, श्वेता, राहुल, सुरेन्द्र यादव, शुभम त्रिवेदी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी