सीडीपीओ, ग्राम प्रधान समेत 28 कोरोना संक्रमित

इनमें ग्राम प्रधान के परिवार के चार लोग भी शामिल एल-1 हॉस्पिटल में कराया भर्ती सक्रिय मरीजों का आंकड़ा सौ के पार कुल कोरोना मरीजों की संख्या भी 300 के करीब

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Jul 2020 11:37 PM (IST) Updated:Tue, 21 Jul 2020 06:12 AM (IST)
सीडीपीओ, ग्राम प्रधान समेत 28 कोरोना संक्रमित
सीडीपीओ, ग्राम प्रधान समेत 28 कोरोना संक्रमित

रायबरेली : सोमवार को हरचंदपुर के सीडीपीओ, चार पुलिसकर्मी, ग्राम प्रधान समेत जनपद में 28 लोग कोरोना संक्रमित मिले। इन सभी को एल-1 फैसिलिटी सेंटर में भर्ती कराया गया है।

रविवार को महराजगंज ब्लॉक क्षेत्र के एक गांव के प्रधान के पति की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आ गई थी। उन्होंने लखनऊ की एक प्राइवेट लैब में जांच कराई थी। सोमवार को इनकी पत्नी जोकि ग्राम प्रधान हैं, की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आ गई। एंटीजन टेस्ट के जरिए उनकी जांच की गई। प्रधान के अलावा उनके बेटे, बहू, दो नातिन और परिवार की करीबी युवती का भी टेस्ट इसी के जरिए किया गया। इन सभी में कोरोना का संक्रमण मिला। जिसके बाद इन छह लोगों को रेयान इंटरनेशनल स्कूल भेजा गया। इसी टेस्ट के जरिए दयानंद पीजी कॉलेज में तीन सिपाहियों की जांच की गई, वे भी पॉजिटिव मिले। जिला कारागार में तैनात एक पीएसी जवान भी संक्रमित मिला। जिसे शनिवार की रात जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया था। उसकी भी एंटीजन रैपिड टेस्ट से जांच की गई। इन सभी के अलावा एलपीएस क्वारंटाइन केंद्र में दो साल की बच्ची, उसके पिता और एक अन्य व्यक्ति की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। इन सभी को एल-1 फैसिलिटी सेंटर में भर्ती किया गया है।

स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी डीएस अस्थाना ने बताया कि जनपद में अब तक कुल 286 कोरोना संक्रमित लोग मिल चुके हैं। इनमें से 103 मरीज अभी भी संक्रमित हैं, जिनका इलाज किया जा रहा है। अब तक सात लोगों की इस बीमारी की वजह से मौत हो चुकी है।

कारगर साबित हो रहा एंटीजन टेस्ट

कोरोना की तुरंत रिपोर्ट के लिए एंटीजन टेस्ट काफी कारगर साबित हो रहा है। महज आधे घंटे में इसकी रिपोर्ट आ जाती है। इसी तकनीकि से सोमवार को 94 लोगों की जांच की गई, जिनमें सात लोग पॉजिटिव मिले। बाकी रिपोर्ट एसजीपीजीआइ से आईं।

चार डॉक्टर होम क्वारंटाइन

शनिवार को जिला अस्पताल की इमरजेंसी में एक कर्मचारी संक्रमित मिला था। जिसके बाद से वहां हड़कंप मचा हुआ है। सोमवार को उसके संपर्क में आए चार चिकित्सकों की सैंपलिग कराने के बाद उन्हें होम क्वारंटाइन के लिए भेज दिया गया। उनके अलावा करीब 30 स्वास्थ्य कर्मियों की सैंपलिग भी कराई गई।

देर रात आई 15 लोगों की रिपोर्ट

15 संक्रमितों की रिपोर्ट देर रात आई। इनमें शहर के अमरेशपुरी, छजलापुर, साकेत नगर, टिकारी हाउस सिविल लाइंस, चिड़िया खाना, अंबेडकर नगर, आचार्य द्विवेदी नगर, इंदिरा नगर, विकास भवन, बछरावां के आदि नगर और जगतपुर के लक्ष्मणपुर के एक-एक लोग शामिल हैं। इसके अलावा हरचंदपुर के सीडीपीओ की रिपोर्ट भी देर रात आई।

chat bot
आपका साथी