अधूरे और गुणवत्ताविहीन मिले कार्य तो होगी कार्रवाई

- डीएम ने 50 लाख से अधिक लागत वाली परियोजनाओं को समयबद्ध तरीके से पूर्ण कराने के दिए निर्देश

By JagranEdited By: Publish:Wed, 11 Nov 2020 12:52 AM (IST) Updated:Wed, 11 Nov 2020 12:52 AM (IST)
अधूरे और गुणवत्ताविहीन मिले कार्य तो होगी कार्रवाई
अधूरे और गुणवत्ताविहीन मिले कार्य तो होगी कार्रवाई

रायबरेली : परियोजनाओं में ढिलाई किसी कीमत पर नहीं होनी चाहिए। आधे-अधूरे और गुणवत्ताविहीन कार्य मिला तो संबंधित फर्म के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। मंगलवार को डीएम ने बचत भवन में 50 लाख से अधिक लागत वाली परियोजनाओं की समीक्षा की। साथ ही विकास व निर्माण कार्यों को समय रहते गुणवत्ता व मानक के अनुरूप पूरा कराने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव ने कहा कि जिन अधिकारियों की परियोजनाओं के कार्यों में प्रगति नहीं है, वे लक्ष्य के अनुरूप कार्यों को प्रगति लाकर समयबद्ध तरीके से पूर्ण करें। यदि कहीं धन की कमी हो तो तत्काल उच्च स्तरीय अधिकारियों को अवगत कराएं, ताकि शासन स्तर से धन अवमुक्त कराया जा सके। मुख्य विकास अधिकारी अभिषेक गोयल समेत सभी कार्यदायी संस्थाओं के अधिशासी अधिकारी मौजूद रहे। इनसेट

सारस होटल के निर्माण कार्यों का लिया जायजा

गोल चौराहा स्थित पर्यटन विभाग के सारस होटल के सौंदर्यीकरण व नवनिर्माण का डीएम ने निरीक्षण किया। टाइल्स, प्लास्टर, अपर हाल, रंगाई-पुताई, हाल, मीटिग कक्ष आदि के कार्यों को देखा। होटल प्रबंधक नवीन मिश्र ने बताया कि एक करोड़ 63 लाख से कार्य कराया जाना है। इसमें 82 लाख अवमुक्त हो गया है। कार्यदायी संस्था यूपीपीसीएल के परियोजना अधिकारी ने निर्माण कार्यों की जानकारी दी।

खुले में लेटे मिलें असहाय तो पहुंचाएं रैन बसेरा रायबरेली : बढ़ती ठंड और शीतलहर को देखते हुए प्रशासन सक्रिय हो गया है। शासन की ओर से निर्देशित किए जाने के बाद डीएम ने अधिकारियों को नामित कर दिया है। साथ ही खुले में असहाय व्यक्ति के मिलने पर रैनबसेरों में पहुंचाने के निर्देश दिए हैं। कहा कि किसी कीमत पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इसके लिए सिटी मजिस्ट्रेट के साथ ही एसडीएम और पुलिस क्षेत्राधिकारियों को जिम्मेदारी दी गई है।

जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव ने रैन बसेरों को तत्काल प्रभाव से क्रियाशील करने के निर्देश दिए हैं। कहा कि सार्वजनिक स्थान सड़क, पटरी, अस्पताल, बस स्टेशन, रेलवे स्टेशन, सार्वजनिक बाजार आदि में कोई भी असहाय व्यक्ति खुले में न लेटा पाया जाए। कार्यों के संपादन के लिए नगर और ग्रामीण क्षेत्रों में एक मजिस्ट्रेट और पुलिस अधिकारी को नामित कर दिया गया है।

डीएम ने कहा कि वास्तविक जरूरतमंदों को कंबल वितरण में जन प्रतिनिधियों की भी सहभागिता सुनिश्चित कराते हुए ठंड बढ़ने पर विभिन्न स्थानों पर अलाव जलाने की व्यवस्था की जाए। उन्होंने ई-डिस्ट्रिक मैनेजर को भी यह निर्देश दिए हैं कि समस्त अधिकारियों से समन्वय स्थापित करते हुए रैन बसेरों की लोकेशन पर ध्यान रखें।

chat bot
आपका साथी